Move to Jagran APP

UP Pre-Board Exam: गलत अंक फीड किए तो पकड़ जाएंगे गुरुजी Aligarh News

यूपी बोर्ड ने कुछ सप्ताह पहले हाईस्कूल व इंटरमीडिएड के परीक्षार्थियों के छमाही व प्री-बोर्ड परीक्षाओं के अंक मांगे थे। इसके साथ ही उनके नौवीं व 11वीं के अंक भी साइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए थे। इस प्रक्रिया को रोक कर साइट बंद कर दी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 08:09 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 08:09 AM (IST)
UP Pre-Board Exam: गलत अंक फीड किए तो पकड़ जाएंगे गुरुजी Aligarh News
डीआइओएस डा धर्मेद कुमार शर्मा ने दिए निर्देश।

अलीगढ़, जेएनएन। यूपी बोर्ड ने कुछ सप्ताह पहले हाईस्कूल व इंटरमीडिएड के परीक्षार्थियों के छमाही व प्री-बोर्ड परीक्षाओं के अंक मांगे थे। इसके साथ ही उनके नौवीं व 11वीं के अंक भी साइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए थे। सभी प्रधानाचार्यों ने अंक अपलोड भी किए लेकिन अचानक बोर्ड ने इस प्रक्रिया को रोक देने के आदेश देते हुए साइट बंद कर दी।

loksabha election banner

शिक्षकों पर मडरा रहा खतरा

अफसरों की ओर से बताया गया था कि तकनीकी खामी के चलते अंक वेबसाइट पर नहीं गए। अब बोर्ड ने फिर से बोर्ड परीक्षार्थियों के अंक अपलोड कराने की योजना बनाई है। इसके लिए दूसरी साइट बनकर भी तैयार हो गई है। दूसरी साइट पर प्रधानाचार्यों को अंक अपलोड कराने हैं। ऐसे में शिक्षकों पर ये भी खतरा मंडरा रहा है कि पहले साइट पर जो अंक चढ़ाए थे उससे ज्यादा अंक विद्यार्थियों को दिए और बोर्ड ने चेक कर लिए तो पकड़ हो जाएगी। इसलिए जो अंक पहले अपलोड किए गए थे उससे अलग नंबर देना गुरजी के लिए भारी पड़ जाएगा। डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि नई साइट पर नंबर अपलोड कराने संबंधी योजना के बारे में पता चला है। मगर बोर्ड से स्पष्ट आदेश आने पर ही इस संबंध में प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.