Move to Jagran APP

आग लगने से किसान की पांच बीघा गन्ने की फसल जली, लाखों का नुकसान Aligarh News

पिसावा क्षेत्र के गांव डेटा खुर्द में मंगलवार को आग लगने से एक किसान की करीब पांच बीघा गन्ने की फसल जल गई।आग लगने का कारण बिजली के तारों से निकली चिंगारी बताया जा रहा है। पीड़ित किसान ने पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 02:46 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 02:46 PM (IST)
पीड़ित किसान ने पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है।

अलीगढ़, जेएनएन। पिसावा क्षेत्र के गांव डेटा खुर्द  में मंगलवार को आग लगने से एक किसान की करीब पांच बीघा गन्ने की फसल जल गई।आग लगने का कारण बिजली के तारों से निकली चिंगारी बताया जा रहा है। पीड़ित किसान ने पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

ऐसे लगी फसल में आग

डेटा खुर्द निवासी खिच्चू सिंह का गांव में ही गन्ने का खेत है। मंगलवार को खेत के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन में फाल्ट होने से चिंगारी निकल कर सूखी पलाई पर गिर गयी।हवा और मौषम का रुख पाकर अचानक ईख में आग लग गई। फसल को जलता देख आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने इसकी सूचना किसान  

खिच्चू सिंह को दी।इसके साथ ही खेतों में काम।कर रहे किसानों ने मिट्टी, रेत और पानी आदि डालकर आग बुझाने का प्रयास किया परंतु तब तक करीब 5 बीघा ईख की फसल जल चुकी थी।गनीमत रही कि आगे खेत का हिस्सा खाली था वरना आग पक कर तैयार खड़ी गेंहूँ की फसल को भी चपेट में ले सकती थी। पीड़ित किसान खिच्चू सिंह ने बताया कि आग लगने का कारण तारों से निकली हुई चिंगारी है।पांच बीघा गन्ना जलने से उसका करीब दो लाख रुपये का नुकसान हो गया है।खिच्चू सिंह ने पुलिस व लेखपाल को सूचित कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.