Move to Jagran APP

हम जो कुछ भी करते हैं वह किसी और के लिए एक और अवसर खोलता है : राजू सुब्रमणियम

मंडल अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने कहा रोटरी विश्व का सबसे प्रमुख संगठन है और हमें खुशी मिलती है जब हम रोटरी मैं काम करते हैं।

By Parul RawatEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 08:19 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 08:19 PM (IST)
हम जो कुछ भी करते हैं वह किसी और के लिए एक और अवसर खोलता है :  राजू सुब्रमणियम
हम जो कुछ भी करते हैं वह किसी और के लिए एक और अवसर खोलता है : राजू सुब्रमणियम

अलीगढ़, [जेएनएन]। रोटरी क्लब ऑफ सिटी का अंतर सिटी मीट कार्यक्रम सोमवार को वेबिनार पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम के विषय रोटरी "अंतहीन अवसरों के लिए निमंत्रण" है, पर विस्तार से बताया गया। इसमें करीब तीन सौ प्रतिभागियों ने भाग लिया। मंडल से १५ प्रतिभागियों ने "रोटरी अंतहीन अवसरों के लिए निमंत्रण है " विषय पर अपने विचार रखे। राजन विद्यार्थी, हाथरस से कुशाग्र जोशी, आगरा से माया श्रीवास्तव, अलीगढ़ से ललेश  सक्सेना, बरेली से प्रदीप  त्रिपाठी, स्वप्निल  शर्मा, मथुरा से नीरव  निमेष, कानपुर से ऋचा  अग्रवाल, रुद्रपुर से दीपक भट्ट, रामपुर से एसके  विद्यार्थी, अलीगढ़ से अंजू अग्रवाल, वरुण मित्तल ने अपने विचार रखे। सभी को नगद राशि भेजकर सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में मथुरा से नीरव निमेष, स्वप्निल शर्मा व राजन विधार्थी विजयी रहे। कानपुर की ऋचा अग्रवाल व काशीपुर के अतुल असावा को सांतवना पुरस्कार मिला।

loksabha election banner

सेवा कार्य करने से मिलती है खुशी

मंडल अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने कहा रोटरी विश्व का सबसे प्रमुख संगठन है और हमें खुशी मिलती है जब हम रोटरी मैं काम करते हैं। कार्यक्रम अध्यक्ष दिनेश शुक्ला ने वेबिनार में कहा "हम मानते हैं कि सेवा के हमारे कार्य, बड़े और छोटे, उन लोगों के लिए अवसर पैदा करते हैं जिन्हें हमारी मदद की आवश्यकता है।" केरल से उपस्थित मुख्या वक्त राजू सुब्रमणियम ने कहा उन्होंने कहा कि रोटरी नेतृत्व के अवसरों का सृजन करता है और सदस्यों को अपने सेवा विचारों को कार्य में लगाने और आजीवन संबंध बनाने के लिए दुनिया की यात्रा करने का मौका देता है। "हम जो कुछ भी करते हैं वह किसी और के लिए एक और अवसर खोलता है।" 

इस कार्यक्रम का शुभारंभ मंडल अध्यक्ष दिनेश शुक्ला व मुकेश सिंघल ने किया। यह वेबिनार करीब दाे घंटे चली। कार्यक्रम का सफल संचालन अलोक चतुर्वेदी ने किया। रोटरी क्लब अलीगढ़ सिटी से अनेक सदस्य मुख्य रूप से शारीरिक दुरी का पालन करते हुए अनूप गुप्ता, संजय गोयल, आदि कार्यक्रम स्थल पर व अपने प्रौद्योगिकी साधनों के साथ अपने घरों पर उपस्थित रहे। इस मौके पर चेयरमैन अम्ब्रीश गर्ग, अध्यक्ष संजय गर्ग, सचिव जगजीवन गुप्ता, मुख्य इंटरसिटी मंडल चेयरमैन तरुण सक्सेना, आदि सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.