Move to Jagran APP

सीडीएस बिपिन रावत के निधन से हर कोई दुखी, एएमयू कुलपति ने जताया शोक

राजनैतिक व सामाजिक संगठनों के लोगों ने दुख जताया है। एएमयू कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने शोक जाते हुए कहा है कि जनरल रावत अनुकरणीय वीरता के साथ ही रणनीतिक योजना और इस के क्रियान्वयन में अजेय अंतर्दृष्टि के प्रतीक थे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 07:32 AM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 07:46 AM (IST)
सीडीएस बिपिन रावत के निधन से हर कोई दुखी, एएमयू कुलपति ने जताया शोक
तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकाप्टर दुर्घटना में जाने गंवाने वाले सीडीएस बिपिन रावत के निधन से हर कोई दुखी है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकाप्टर दुर्घटना में जाने गंवाने वाले सीडीएस बिपिन रावत के निधन से हर कोई दुखी है। राजनैतिक व सामाजिक संगठनों के लोगों ने दुख जताया है। एएमयू कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने शोक जाते हुए कहा है कि जनरल रावत अनुकरणीय वीरता के साथ ही रणनीतिक योजना और इस के क्रियान्वयन में अजेय अंतर्दृष्टि के प्रतीक थे। सशस्त्र बलों के लिए उनकी लंबी समर्पित और निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद किया जाएगा। अलीगढ़ बिरादरी भारत के इस वीर सपूत की दुर्भाग्यपूर्ण मौत के शोक में देश के साथ है।

loksabha election banner

एक उत्‍कृष्‍ट सैन्‍य अधिकारी थे बिपिन रावत

एमएलसी ठा. जयवीर सिंह ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी थे। जिन्हें अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किया गया उनका असामयिक निधन राष्ट्र की एक बड़ी क्षति है। पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह ने कहा है कि यह दुर्घटना हमारे देश की सुरक्षा में लगे अत्याधुनिक मशीनरी के लिए एक तकनीकी के रूप में चुनौती भी है। सरकार इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पूर्व विधायक विवेक बंसल ने कहा कि जनरल रावत कर्मठ और कुशल प्रशासक थे। कई सुरक्षा आपरेशन में अपनी सूझ-बूझ का परिचय दिया। कांग्रेस की पूर्व प्रदेश महासचिव रूही जुबैरी, पीसीसी सदस्य सागर सिंह तोमर, जिला उपाध्यक्ष सागर सिंह तोमर, यूथ कांग्रेस के नेता आनंद बघेल, ठा. शेरपाल सिंह सविता, ब्रजराज राना आदि ने भी निधन पर शोक व्यक्त किया। शिक्षाविद एवं राष्ट्रवादी विचारक डा. वीपी पाण्डेय ने कहा है कि जनरल रावत देश की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण व्यक्ति थे। उनको सैन्य आपरेशन का जनरल माना जाता था। कांग्रेस नेता सलमान इम्तियाज ने कहा है कि देश ने एक असाधारण व्यक्तित्व को खोया है।

देश ने सेना का एक योग्‍य अधिकारी खो दिया

प्रतिष्ठा आइएएस एकेडमी के डायरेक्टर और प्रतिष्ठा हेल्पलाइन के चेयरमैन डीआर यादव ने कहा है कि देश ने सेना का योग्य अधिकारी खो दिया। ब्रज उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष एवं भाजपा नेता सौरभ अग्रवाल सिक्स संस ने कहा है कि देश की जनता जनरल रावत को देश सेवा में उनके द्वारा किए गए कार्य को कभी भूल नहीं पाएगी। सपा जिलाध्यक्ष गिरीश यादव की अगुवाई में कैंप कार्यालय कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर राकेश यादव, सर्वेश शर्मा, अनिल चौधरी, ललित मोहन, अशोक रावत, विकास यादव, आरती सिंह, नीरज यादव, सोनू शर्मा, विजय, सत्यपाल शर्मा, उमेश यादव आदि थे। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की रामबाग कालोनी स्थित मंडल कार्यालय पर बुधवार को शोकसभा हुई। महासभा ने इस हादसे की सीबीआइ जांच की मांग की है। प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राजेश सिंह चौहान ने कहा कि समाज ने एक ऐसा रत्न खोया है, जिसकी कभी भरपाई नहीं होगी। मंडल अध्यक्ष दलबीर सिंह, जिला अध्यक्ष विवेक चौहान, अध्यक्ष राहुल सिंह, मंडल अध्यक्ष युवा राहुल चौहान भी मौजूद रहे।

17 दिन पहले ही हुई थी मुलाकात, कभी पूरी नहीं होगी क्षति

एंबीशन फ्लाइंग क्लब के डायरेक्टर विशाल गर्ग (बीडीके) ने बताया कि 17 दिन पहले ही 21 नवंबर को दिल्ली में आयोजित एक विवाह समारोह में सीडीएस बिपिन रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत से मुलाकात हुई थी। मैंने बिपिन रावत को धनीपुर एयरपोर्ट पर संचालित फ्लाइंग क्लब के बारे में जानकारी दी थी। वे बहुत खुश हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.