Move to Jagran APP

हर ग्राहक की होती है थर्मल स्केनिग

कोरोना महामारी ने हमारी मानसिकता को ही नहीं बदला बल्कि दिनचर्या को भी बदल दिया है। हमारी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 01:11 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 01:11 AM (IST)
हर ग्राहक की होती है थर्मल स्केनिग
हर ग्राहक की होती है थर्मल स्केनिग

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कोरोना महामारी ने हमारी मानसिकता को ही नहीं बदला, बल्कि दिनचर्या को भी बदल दिया है। हमारी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। संक्रमण से बचाव का विशेष ध्यान रखना पड़ रहा है। रेस्टोरेंट में सभी कर्मचारियों को मास्क, ग्लव्स, कैप उपलब्ध करा दिए हैं। रेस्टोरेंट के गेट पर ही स्टैंड पर सैनिटाइजर रख दिया गया है। ग्राहक अंदर आने से पहले हाथ सैनिटाइज करते हैं। काउंटर पर थर्मल स्केनिग की जाती है। फूड सेफ्टी व शारीरिक दूरी का पूरा ख्याल रखा जाता है। ग्राहकों की सुविधानुसार बैठने की व्यवस्था की गई, जिससे उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो। जिन ग्राहकों पर मास्क नहीं होते हैं, उन्हें उपलब्ध कराए जाते हैं। डिजिटल भुगतान को प्राथमिकता देते हैं। ज्यादातर ग्राहक ऑनलाइन पेमेंट करते हैं। त्योहार के सीजन में ग्राहकों की भीड़ बढ़ रही है, इसलिए सतर्कता बरती जा रही है। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए ग्राहकों की सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। कर्मचारियों को समय-समय पर नियमों का पालन करने की हिदायत दी जाती है। ग्राहकों को भी समझाते हैं। रेस्टोरेंट को सुबह व शाम सैनिटाइज कराया जाता है। कोरोना का बचाव ही इसका इलाज है।

loksabha election banner

दीपक गर्ग, निदेशक, दीपक फास्ट-फूड

........

नोट भी किए जाते हैं सैनिटाइज

त्योहारी सीजन में ग्राहकों की भीड़ को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। रेस्टोरेंट के दोनों गेट पर तैनात कर्मचारी ग्राहकों के लिए गेट खोलते हैं और हाथ सैनिटाइज कराते हैं। जिन ग्राहकों के पास मास्क नहीं होते हैं, उन्हें उपलब्ध कराए जाते हैं। कर्मचारियों को मास्क, कैप, ग्लव्स व सैनिटाइजर स्प्रे दिया गया है। ग्राहकों के बैठने के लिए दोनों मंजिलों पर लगाए गए सोफे, कुर्सियां बार-बार सैनिटाइज कराए जाते हैं। पूरे रेस्टोरेंट में जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं, जिसमें कोरोना से बचाव के लिए जरूरी संदेश हैं। रेस्टोरेंट खुलने व बंद होने पर सैनिटाइज कराया जाता है। ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए बैठने की व्यवस्था की गई है। खानपान की शुद्धता का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए कर्मचारियों को खास निर्देश दिए गए हैं। मैं खुद निगरानी करता हूं। ये भी देखा जाता है कि ग्राहकों को परेशानी तो नहीं हो रही। डिजिटल पेमेंट को प्राथमिकता दी जा रही है। कैश आता है तो नोट भी सैनिटाइज करते हैं। इसमें ग्राहकों की भी सुरक्षा है। संक्रमण से बचने के लिए सभी को जागरूक होना चाहिए, तभी इस बीमारी से बच सकते हैं।

निखिल अग्रवाल, निदेशक, मिल्क बार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.