Move to Jagran APP

Corona Vaccination in Aligarh: आज भी होगा 330 बूथों पर कोरोना टीकाकरण, ये हैं खास सुविधाएं

कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान निरंतर गति पकड़ रहा है। सोमवार को 330 से अधिक बूथों पर टीकाकरण हुआ। युवा ही नहीं महिलाओं और बुजुर्गों ने भी टीकाकरण में उत्साह दिखाया। 56 हजार 367 लोगों का टीकाकरण हुआ।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 06:36 AM (IST)
Corona Vaccination in Aligarh: आज भी होगा 330 बूथों पर कोरोना टीकाकरण, ये हैं खास सुविधाएं
कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान निरंतर गति पकड़ रहा है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान निरंतर गति पकड़ रहा है। सोमवार को 330 से अधिक बूथों पर टीकाकरण हुआ। युवा ही नहीं, महिलाअों और बुजुर्गों ने भी टीकाकरण में उत्साह दिखाया। 56 हजार 367 लोगों का टीकाकरण हुआ। अब जनपद में कुल टीकाकरण 25.95 लाख हो गया है। 18.38 लाख लोगों को पहला टीका व 7.56 को दूसरा टीका लग चुका है। जिन लोगों ने अभी तक टीके नहीं लगवाए हैं, वे मंगलवार को अपने नजदीकी बूथों पर 330 टीके लगाए जाएंगे।

loksabha election banner

अब हो रहा सीधे रजिस्‍ट्रेशन

एमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि वर्तमान में तीन समूहों-18 से 44 वर्ष, 45 से 60 वर्ष व 60 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके लोगों का ही टीकाकरण किया जा रहा है। अब टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को कोविड पोर्टल पर पहले से रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। वे नजदीकी केंद्र पर सीधे पहुंचकर भी रजिस्ट्रेशन कराकर टीका लगवा सकते हैं। स्टाफ पहले रजिस्ट्रेशन करेगा, फिर स्लाट तय करके टीका लगा देगा। साथ में आधार कार्ड व मोबाइल नंबर साथ में रखें। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, दीनदयाल अस्पताल, मेडिकल कालेज, सभी सीएचसी, पीएचसी, अर्बन पीएचसी के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में बूथ लगाए जाएंगे।

कोविड प्रोटोकाल का पालन भी जरूरी

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके माथुर ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने और आगे बढ़कर अधिक से अधिक संख्या में शहरवासियों से टीके की पहली और दूसरी डोज लेने की अपील की गई है । कोविड का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में कोविड प्रोटोकाल का पालन करनी भी जरूरी है।

टीकाकरण ही हथियार

 जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आनंद उपाध्याय को कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाने का निर्देश दिया है। जिन लोगों ने अभी तक टीके की एक भी डोज नहीं लगवाई है, उन सभी से अपील की गई है, कि जल्द से जल्द टीकाकरण कराकर खुद व अपने परिवार को सुरक्षित कर लें।सीएमओ ने बताया कि कोरोना के खिलाफ छिड़ी जंग में कोविड टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.