Move to Jagran APP

अलीगढ़ के युवाओं में टीका लगवाने के लिए उत्साह, एथलीट्स एसोसिएशन भी आगे आई

कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए अलीगढ़ के युवाओं में उत्साह है। जिले के 18 वर्ष आयु से ऊपर के एथलीट््स को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करने का काम जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन करेगा। जरूरी जानकारी देने का जिम्मा भी एसोसिएशन उठा रही है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 09:52 AM (IST)
अलीगढ़ के युवाओं में टीका लगवाने के लिए उत्साह, एथलीट्स एसोसिएशन भी आगे आई
कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए अलीगढ़ के युवाओं में उत्साह है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए अलीगढ़ के युवाओं में उत्साह है। जिले के 18 वर्ष आयु से ऊपर के एथलीट््स को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करने का काम जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन करेगा। साथ ही वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण कराने व जरूरी जानकारी देने का जिम्मा भी एसोसिएशन उठा रही है।

loksabha election banner

जेएन मेडिकल में खुद कोविड का पहला टीका लगवाया

यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव व एबीके गल्र्स स्कूल एएमयू के खेल शिक्षक शमशाद निसार आजमी ने बताया कि जिले में 500 एथलीट्स का पंजीकरण है। इसके अलावा करीब एक हजार एथलीटस हैं। इन सभी को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाएगा। स्टेडियम में ही हेल्प डेस्क के जरिए इनको जरूरी जानकारी व पंजीकरण के बारे में बताया जाएगा। अगर किसी एथलीट को पंजीकरण में दिक्कत आती है तो उसका पंजीकरण भी कराया जाएगा। बताया कि उन्होंने दो दिन पहले ही जेएन मेडिकल में खुद कोविड का पहला टीका लगवाया है। अब 18 वर्ष से ऊपर के युवा खिलाडिय़ों को भी इस मुहिम में शामिल किया जाएगा।

युवाओं ने कहा वैक्सीनेशन के लिए हैं तैयार

-18 वर्ष आयु से ऊपर के युवाओं को कोविड वैक्सीन लगवाने की मुहिम शानदार है। अपने अन्य साथियों के साथ वैक्सीनेशन की जरूरी औपचारिकताएं पूरी की हैं। वैक्सीनेशन जरूर कराएंगे।

पूर्णिमा शर्मा

कोविड-19 की दूसरी लहर में युवा ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं। वैक्सीनेशन में युवाओं को बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। पंजीकरण करा रहे हैं, खुद के अलावा अपने अन्य साथियों को भी तैयार किया है।

आलिया राशिद

कोरोना वैक्सीन सुरक्षित भी है और जरूरी भी। इसके लिए पंजीकरण करा रहे हैं, पंजीकरण में थोड़ी दिक्कत आ रही है लेकिन अपने पूरे ग्रुप के साथ कोविड-19 वैक्सीन लगवाएंगे।

भूपेश यादव

कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएंगे। हालांकि अभी इसकी अनुपलब्धता की जानकारी मिल रही है। मगर जिले में जैसे ही मौका मिलेगा तत्काल खुद का व साथियों का वैक्सीनेशन कराएंगे।

लोकेश कुमार बघेल

टीका लगवाए, लापरवाही न बरतें

सांसद सतीश गौतम ने कहा है कि  कोरोना का कहर टूट पड़ा है। हालात बेकाबू हो रहे हैं। ऐसे में और सतर्कता बरतने की जरूरत है। टीकारकण पर और जोर देना होगा। 18 साल की उम्र से अधिक के लोगों को टीकाकरण में सहयोग करना है। अधिक से अधिक संख्या में केंद्र पर पहुंच कर वह टीका लगवाएं। इस बार लापरवाही किसी भी तरह से नहीं बरतनी है। क्योंकि कोरोना घात लगाए छिपा हुआ है, कब किसको अपना शिकार बना ले कोई पता नहीं चल रहा है। पिछली बार टीकाकरण में लोगों ने गफलत की है, हस बार ऐसा कतई नहीं करना है। सांसद ने युवाओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि युवाओं में असीम ऊर्जा होती है, वह यदि किसी भी रचनात्मक कार्य में लग जाएं तो सृजन करते हैं। ऐसे में वो टीका लगवाएं, साथ ही अपने साथियों को भी प्रेरित करें। उनकी जिम्मेदारी है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति न रह जाए जिसका वैक्सीनेशन न हो। इस बार कमान युवा साथियों के कंधों पर है, मुझे विश्वास है कि वह बखूबी उसे निभाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.