Move to Jagran APP

चिलचिलाती धूप में भी न डिगा उत्साह, टीकाकरण केंद्रों पर लगी भीड़ Aligarh news

कोरोना को खत्म करने के लिए टीकाकरण ही सबसे अचूक हथियार है। जनपद में कोरोना संक्रमण ने जिस तरह से तेजी के साथ रफ्तार पकड़ी हुई थी उतनी ही तेजी के साथ अब कमी देखने को मिल रही है। इसमें कहीं न कहीं टीकाकरण की भी अहम भूमिका है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 05:27 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 05:42 PM (IST)
कोरोना को खत्म करने के लिए टीकाकरण ही सबसे अचूक हथियार है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना को खत्म करने के लिए टीकाकरण ही सबसे अचूक हथियार है। जनपद में कोरोना संक्रमण ने जिस तरह से तेजी के साथ रफ्तार पकड़ी हुई थी, उतनी ही तेजी के साथ अब कमी देखने को मिल रही है। इसमें कहीं न कहीं टीकाकरण की भी अहम भूमिका है। यही वजह है कि टीकाकरण अभियान ने भी रफ्तार पकड़ी हुई है। गुरुवार को चिलचिलाती धूप व भीषण गर्मी के बावजूद टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी रही। इसमें युवाओं की संख्‍या सबसे ज्यादा दिख रही है।

loksabha election banner

30 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बीपी सिंह कल्याणी ने बताया कि टीकाकरण अभियान की शुरुआत सफल रही। टीका सबसे पहले डॉक्टर, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों को लगाया गया था । टीकाकरण के बाद कोरोना महामारी के बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सबसे बेहतर काम किया है और टीका लगवाने वाले लोग सुरक्षित है । यही कारण है कि अब सरकारी कर्मचारी गांव-गांव जाकर लोगों को यह समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि वह टीका अनिवार्य रूप से लगवाएं। जनपद में अब तक करीब तीन लाख टीके लगाए जा चुके हैं। आज भी 30 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण चल रहा है।

ये बोले लाभार्थी:

  •  पला साहिबाबाद अर्बन पीएचसी पर टीका लगवाने आईं 22 वर्षीय नेहा सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए 18 प्लस के लाभार्थियों को टीके का इंतजार था। मैंने आज लगवा लिया। टीका सुरक्षित है, मुझे कुछ नहीं हुआ। गर्मी बहुत रही, लेकिन सभी के जीवन का सवाल है।
  •  गौरव सिंह ने बताया कि मैंने आज कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। टीका लगवाकर मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। सभी को टीका लगवाना चाहिए। मैं बिल्कुल सुरक्षित हूं। मेरा सभी से आग्रह है कि 18 साल से अधिक उम्र वालों के लोगों को टीका लगवाना चाहिए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.