Move to Jagran APP

गर्मी में जवाब दे रहे विद्युत परावर्तक, हाथरस के इन क्षेत्रों में गुल है बिजली

गर्मी बढ़ने के साथ बिजली कटौती भी खूब हो रही है। कभी रोस्‍टर के नाम पर तो कभी मेंटीनेंस के नाम पर बिजली कटौती हो रही है। कई जगहों पर परावर्तक भी जवाब दे गये। जिसकी वजह से कई घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 12:45 PM (IST)
गर्मी में जवाब दे रहे विद्युत परावर्तक, हाथरस के इन क्षेत्रों में गुल है बिजली
विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने के कारण लोगों को गर्मी के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। रविवार को भीषण गर्मी के कारण जहां विद्युत बंच के बिल टूट कर गिर रही है। वही परावर्तक भी जवाब दे रहे हैं। नगर के कई जगहों पर परावर्तक के जवाब देने के बाद बिजली घर पर लगा 10 एमबीए का परावर्तन ही जवाब दे गया। जिसकी वजह से कई घंटों से विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई। विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने के कारण लोगों को गर्मी के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

loksabha election banner

विद्युत बंच केबिल टूटने से बढ़ी मुसीबत

रविवार को जवाहर बाजार में तड़के दो बजे विद्युत बंच केबिल टूट जाने के बाद सुबह से ही विद्युत कर्मचारी उस के सुधार में लग गए। लेकिन इसके बाद कहीं ना कहीं ट्रांसफार्मर के फुंकने अथवा खराब होने की जानकारी मिलने पर सही करने में जुटे हुए हैं। जिसके कारण दिन में करीब चार घंटे विद्युत आपूर्ति मिलने के बाद सुबह सात बजे से विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है। विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारण लोग बिजली-पानी की दिशा में भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है। सुबह आठ बजे के आसपास वासुदेव विद्या मंदिर के निकट लगा ट्रांसफार्मर जवाब जवाब दे दिया। जिसको विद्युत कर्मचारियों द्वारा दुरुस्त किया गया। उसके बाद प्रोफ़ेसर कालोनी पर लगा ट्रांसफार्मर का फाउंडेशन तैयार करवाया जा रहा था,जिसके कारण विद्युत आपूर्ति ठप करनी पड़ी। शाम को मरघट रोड स्थित बिजलीघर पर लगे 10 एमवीए के ट्रांसफार्मर ने भी जवाब दे दिया जिसकी वजह से पूरे दिन विद्युत आपूर्ति लगभग ठप रही।

बंदरों के उत्पात से तेज धमाके की भेंट चढ़े लाखों के विद्युत उपकरण

सादाबाद। शनिवार की रात्रि नगर के आनंद नगर तिराहे पर लगे ट्रांसफार्मर के निकट तेज धमाके के साथ विद्युत लाइन में फाल्ट हो गया। बंदरों के उत्पात के चलते एचटी लाइन का तार एलटी लाइन को छू जाने से लाइन फाल्ट हो गया। इससे तेज धमाके शुरू होने की आवाज से लोग घरों से बाहर आ गए। उन्होंने देखा कि कहीं विद्युत मीटर में आग लगी तो कहीं विद्युत उपकरण जल रहे हैं। इसे देखते ही लोगों घरों की बिजली बंद कर दी। तब तक नगर के नाई पाड़ा, मोहल्ला बरौलियान, कृष्णा नगर, गंगा मार्केट सहित कई इलाकों में घरों के मीटर के अलावा फ्रिज, टीवी, एलईडी, कूलर, वाङ्क्षशग मशीन व इन्वर्टर भी फुंक गए। लोगों ने बताया कि अंकित की एलईडी, चार्जर, इन्वर्टर, मनुआ की वाङ्क्षशग मशीन, कूलर और फ्रिज, राजकुमार बघेल का कूलर, जुगनू अग्रवाल का स्टेबलाइजर, सोनू पाराशर का इनवर्टर, संतोष कुमार की एलईडी, फ्रिज, कूलर, वाङ्क्षशग मशीन व पंखे, अतीक सलमानी का स्टेब्लाइजर, कूलर, ज्योति का फ्रिज के अलावा अन्य कई उपभोक्ताओं के घर के विद्युत उपकरण फुंक गए। इसी दौरान गंगा मार्केट के आगे विद्युत वंच केबिल के टूट कर जमीन पर गिरने से पूरे इलाके में अंधेरा व्याप्त हो गया। सुबह विद्युत कर्मियों के सही करने पर ही कई घंटे के बाद विद्युत सप्लाई प्रारंभ हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.