Move to Jagran APP

चुनाव नजदीक, अब तक नहीं पहुंचा मतदाता पहचान पत्र, प्रशासन का दावा समय से मिल जाएगा

अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी हैै। सातो विधानसभा सीट पर प्रत्‍याशी अपने अपने तरीके से प्रचार में जुट गए हैं लेकिन इन सबके बीच एक नयी समस्‍या आन पड़ी़ है कि मतदाता पहचान पत्र अभी बहुत से लोगों को नहीं मिला है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:16 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:17 AM (IST)
चुनाव नजदीक, अब तक नहीं पहुंचा मतदाता पहचान पत्र, प्रशासन का दावा समय से मिल जाएगा
10 फरवरी को मतदान अलीगढ़़ में मतदान है लेकिन अभी भी बहुत लोगों को मतदाता पहचान पत्र नहीं मिल पाया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में मतदान के लिए जिले में लोगों ने बड़ी संख्या मतदाता पहचान पत्र बनवाए, लेकिन मतदाता पहचान पत्र के लिए लोग अब तक इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, जयपुर से मतदाता पहचान पत्र प्रिंट होकर आ गए हैं। अब उनका तहसील स्तर से आवंटन किया जा रहा है। स्पीड पोस्ट के माध्यम से इनका वितरण हो रहा है।

loksabha election banner

अलीगढ़ में 10 फरवरी को मतदान

जिले की सात विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी को मतदान है। नामांकन की पक्रिया पूरी हो चुकी हैं। 14 से 21 जनवरी तक नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया चली। सातों सीटों पर कुल 81 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल हुए। अब सोमवार को सुबह 10 बजे से नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई। ऐसे में सुबह से ही कलक्ट्रेट में दावेदारों की चहलकदमी शुरू हो गई। अधिकारियों के न्यायालयों में बनाए गए नामांकन कक्षों में निर्वाचन विभाग की टीमों ने जांच शुरू की। अब 27 को नाम वापसी है। वहीं, पिछले दिनों जिले में चले मतदाता सूची पुनरीक्षण में कुल 1.40 वोट बढ़े थे। निर्वाचन विभाग ने मतदाता पहचान पत्र के लिए इन सभी के कार्ड को जयपुर भेज दिया। वहां से अब कार्ड छपकर भी आ गए हैं, लेकिन अब तक काफी लोगों तक यह नहीं पहुंचे हैं। इसके चलते लोग निर्वाचन विभाग कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। हालांकि, अफसरों का दावा है कि तहसील स्तर से इनका आवंटन हो रहा है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि मतदाता पहचान पत्र का तहसील स्तर से स्पीड पोस्ट से मतदाता पहचान पत्रों का वितरण हो रहा है। चुनाव से पहले सभी के पास यह कार्ड पहुंच जाएंगे।

धनीपुर मंडी निरीक्षण को पहुंचे प्रेक्षक व अफसर

अलीगढ़ । विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जाेरों पर चल रही हैं। सोमवार को पुलिस प्रेक्षक पी. विजयन, डीएम सेल्वा कुमारी जे व एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस प्रशासनिक अफसरें के साथ धनीपुर मंडी का निरीक्षण किया। यहां पर पोलिंग पार्टियों की रवागनी स्थल को देखा। इसके साथ ही मतदान के बाद ईवीएम के वेयर हाउस का देखा। पुलिस प्रेक्षक ने डीएम व एसएसपी को बेहतर इंतजाम करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एडीएम सिटी राकेश पटेल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.