Move to Jagran APP

अलीगढ़ में ईद की खरीदारी से चमकेे बाजार

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ बकरीद के लिए खरीदारी से गुरुवार को बाजार चमक गया। लोग परिवार के साथ खरीदारी के लिए निकले। कोरोना संक्रमण के लगातार बढऩे के बाद भी सतर्कता नहीं दिखी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 11:48 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 11:48 PM (IST)
अलीगढ़ में ईद की खरीदारी से चमकेे बाजार
अलीगढ़ में ईद की खरीदारी से चमकेे बाजार

अलीगढ़ जेएनएन: उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़  बकरीद के लिए खरीदारी से गुरुवार को बाजार चमक गया। लोग परिवार के साथ खरीदारी के लिए निकले। कोरोना संक्रमण के लगातार बढऩे के बाद भी सतर्कता नहीं दिखी। फुल कलर में कुर्ता पाजामा युवा वर्ग ने खरीदे। उपहार स्वरूप दिए जाने वाले रेडीमेड गारमेंट््स की भी खरीदारी की गई। 

loksabha election banner

कुर्ता पाजामा बने पसंद

रेलवे रोड, ऊपरकोट बाजार में सिवइयों खरीदारी के लिए ग्राहकों की भीड़ दिखी। शाहजमाल से आईं मुमताज बच्चों के लिए कुर्ता पाजामा पसंद कर रही थीं। उनका कहना था कि बच्चों की खुशियों के लिए वेखरीदारी करने आई हैं। फुल कलर में कुर्ता पसंद किया है। अकील अहमद ने कहा कि भीड़ से बचने के लिए वे सेंटर प्वॉइंट पर आए हैं। रेडीमेड कपड़े खरीदे हैं। 

खरीदारी के लिए दो दिन बचे

त्योहारी सीजन में खरीदारी के लिए दो दिन बचे हैं। इसे लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है। सबसे अधिक भीड़ इस समय राखी की दुकानों पर है। तरह-तरह की सजीं राखियां बहनों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। इस बार बाजार से चाइना की राखियों से दुकानदारों ने भी दूरी बना रखी है। दो दिन के लॉकडाउन को देखते हुए त्योहारी खरीदारी के लिए ग्राहकों के पास केवल दो दिन बचे हैं। इसे लेकर बुधवार को बाजारों में खूब भीड़ रही। सुबह से ही ग्राहक खरीदारी करने के लिए पहुंच गए थे। राखियों के दुकानदारों ने तख्त आदि डालकर तरह-तरह की राखियां सजा रखी हैं। सबसे अधिक मांग जर्किंन वाली राखियों की है। चांदी की राखियां भी कुछ दुकानों पर उपलब्ध हैं।

राखियों की डिमांड 

बाजार में इस बार राखियों की कई तरह की वैरायटी मौजूद हैं। जर्किंग वाली राखियों के अलावा ओमकार, रुद्राक्ष, चंदन, वीरा आदि राखियों को भी भाइयों की कलाई पर सजाने के लिए बहनें खरीद रही हैैं। इन राखियों को दिल्ली, आगरा, जयपुर, अहमदाबाद आदि शहरों से मंगाया गया है।

राखियों की कीमत 

राखी, कीमत

चंदन, 30- 90

रुद्राक्ष, 40- 100

जर्किंन, 150- 400

वीरा, 200- 500

ओमकार, 50- 400

ब्रासलेट, 120- 550

लाइटवाली, 40-100

लंबे लेडीज, 50-150

चांदी वाली, 300-2000


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.