Move to Jagran APP

डीएम ने सभी एसडीएम को दिए निर्देश, मिशन 100 अभियान में तेजी से निस्तारित कराएं भूमि विवाद Aligarh news

गांव देहात में भूमि विवादों को लेकर सरकार गंभीर है। ऐसे में डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी सभी एसडीएम को पहले से ही इस अभियान के तहत अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा सभी एसडीएम तहसीलों में मिशन 100 अभियान के तहत तेजी से विवाद निस्तारित कराएं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 05:13 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 05:13 PM (IST)
डीएम ने सभी एसडीएम को दिए निर्देश, मिशन 100 अभियान में तेजी से निस्तारित कराएं भूमि विवाद  Aligarh news
डीएम चंद्रभूषण सिंह ने सभी एसडीएम को पहले से ही इस अभियान के तहत अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन : गांव देहात में भूमि विवादों को लेकर सरकार गंभीर है। ऐसे में डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी सभी एसडीएम को पहले से ही इस अभियान के तहत अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा कि, सभी एसडीएम अपनी तहसीलों में मिशन 100 अभियान के तहत तेजी से विवाद निस्तारित कराएं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। कई बार छोटे-छोटे विवाद भी गांव देहात में बड़ा रूप ले लेते हैं। इसमें एसडीएम गांव में चौपाल लगाकर भूमि विवाद निस्तारित करें। 

loksabha election banner

46 लोगों की हुई कोरोना जांच 

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने शनिवार को कलक्ट्रेट में जनसुनवाई की। इसमें करीब 46 लोगों की कोरोना की जांच हुई। इसमें सभी फरियादियों की रिपोर्ट  नेगेटिव आई। डीएम ने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को गेहूं खरीद के क्रय केंद्रों के निरीक्षण करने के निर्देश दिए। कहा कि, सरकार ने 1975 रुपये प्रति कुंतल के हिसाब से समर्थन मूल्य तय किया है। ऐसे में इसके किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जिले में कुल 94 केंद्रों पर गेहूं खरीदा जा रहा है। किसानों को इन केंद्रों पर मूलभूम सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। डीएम ने एसडीएम को निर्देश दिए कि गोशाालाओं का निरीक्षण करते रहें। इसमें चारे व पानी की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। जनता दरबार में कुल 32 शिकायतें आईं। इन सभी का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया है। डीएम ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को सबसे अधिक ध्यान भूमि विवादों पर देने के निर्देश दिए। गांव देहात में इसके लिए मिशन 100 अभियान भी चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.