Move to Jagran APP

Jagran Impact : समाचार प्रकाशित होते ही जागा विभाग, हाईवे पर काम शुरू, भरे जा रहे गड्ढे Aligarh news

गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर गड्ढे भरे जाने का काम शुरू हो गया है। खेरेश्वरधाम चौराहे के पास बुधवार शाम को गड्ढे भरे गए। दैनिक जागरण ने एक दिन पहले ही हाईवे पर गड्ढों की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी दूसरे ही दिन काम शुरू हो गया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 05:33 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 07:15 AM (IST)
Jagran Impact : समाचार प्रकाशित होते ही जागा विभाग, हाईवे पर काम शुरू, भरे जा रहे गड्ढे Aligarh news
गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर गड्ढे भरे जाने का काम शुरू हो गया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता ।  गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर गड्ढे भरे जाने का काम शुरू हो गया है। खेरेश्वरधाम चौराहे के पास बुधवार शाम को गड्ढे भरे गए। दैनिक जागरण ने एक दिन पहले ही हाईवे पर गड्ढों की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी, दूसरे ही दिन काम शुरू हो गया। इससे राहगीरों को सुविधा होगी।

loksabha election banner

करीब एक साल से दुर्दशाग्रस्‍त हैं सड़केें

गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर काफी समय से गड्ढे हैं। खेरेश्ववरधाम चौराहे से लेकर बौनेर तक हाईवे की स्थिति बहुत खराब है। बौनेरे की तरफ आते समय बायीं तरफ की पट्टी तो काफी क्षतिग्रस्त हैं। हाईवे पर दो-दो मीटर तक सड़क उखड़ी हुई है। गांव की सड़क की तरह गिट्टियां बिखरीं रहती हैं। करीब एक साल से यही स्थिति है। रात के समय तो वाहन चालक अनियंत्रित हो जाते हैं, कई बार हादसे भी हो चुके हैं। मगर, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) हाईवे पर गड्ढे नहीं भरवा रहा था। राहगीरों का कहना था कि सबसे अधिक टोल गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर वसूल किया जाता है। 130 किमी दिल्ली तक जाने पर 350 रुपये से अधिक टोल टैक्स पड़ जाता है, मगर हाईवे का रखरखाव एकदम नहीं होता है। दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। हाईवे पर गड्ढें किन-किन स्थानों पर दिए गए थे, उन्हें भी बताया गया था। स्थानीय लोगों से भी बातचीत की गई थी, उन्होंने भी हाईवे की बदहाली पर नाराजगी जताई थी। बुधवार शाम को ही एनएचएआइ के अधिकारी हरकत में आ गए और उन्होंने हाईवे पर काम शुरू करा दिया। बहरहाल, अभी खेरेश्वरधाम चौराहे के पास गड्ढे भरे गए हैं। गुरुवार से बौनेर तक गड्ढे भरे जाएंगे।

जलभराव का नहीं हुआ निस्तारण

गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे की सर्विस लेन से होकर आगरा हाईवे निकल रहा है। आगरा हाईवे पर इस समय भीषण जलभराव है। नाले का निर्माण न होने से अक्सर जलभराव हो जाता है। इससे राहगीरों काे काफी परेशानी हो रही है, मगर अभी तक उसका निस्तारण नहीं किया गया।

इनका कहना है

दो दिनों के भीतर गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे के गड्ढों को पूरी तरह से भरवा दिया जाएगा। हाईवे की पटरियों को भी ठीक करवाया जाएगा, वाहन चालकों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

पीपी सिंह, परियोजना प्रबंधक एनएचएआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.