Move to Jagran APP

बदइंतजामी पर जवाब न दे सके विभाग,वसूला जाएगा जुर्माना Aligarh news

शहर में व्यवस्थाओं के लिए जिम्मेदार महकमे बदइंतजामी पर जवाब नहीं दे पा रहे। सड़कों पर गड्ढे अतिक्रमण पर जल विद्युत निर्माण दूरसंचार विभाग से स्पष्टीकरण मांगा गया था

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 06:08 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 09:43 AM (IST)
बदइंतजामी पर जवाब न दे सके विभाग,वसूला जाएगा जुर्माना Aligarh news
बदइंतजामी पर जवाब न दे सके विभाग,वसूला जाएगा जुर्माना Aligarh news

अलीगढ़ [ जेएनएन ] : शहर में व्यवस्थाओं के लिए जिम्मेदार महकमे बदइंतजामी पर जवाब नहीं दे पा रहे। सड़कों पर गड्ढे, अतिक्रमण पर जल, विद्युत, निर्माण, दूरसंचार विभाग से स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन पांच दिन बाद भी जवाब नहीं आया। अब इनसे जुर्माना वसूला जाएगा। 

loksabha election banner

बदइंतजामी का शिकार हो गई  रुखसाना

शहर में वाटर, सीवर लाइन बिछाकर सड़कें यूं ही खुली छोड़ दी हैं। कुछ मार्गों पर घटिया सामग्री से गड्ढे भरवाए, जो अब उखड़ रहे हैं। पोल लगाने के लिए डिवाइडर के सहारे गड्ढे खोद दिए, लेकिन इनसे बचने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए। जगह-जगह मेनहोल खुले पड़े हैं। यहां भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं। रामघाट रोड पर यासीन खां के साथ स्कूटर पर जा रहीं उनकी पत्नी रुखसाना मंगलवार को इसी बदइंतजामी का शिकार हो गई थीं। स्कूटर मेनहोल के पास वैरिकेडिंग के नाम पर लगाए गए डंडे से टकरा गया। 

अब जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी

स्कूटर से उछल कर गिरीं रुखसाना को ट्रक ने कुचल दिया। सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह ने रामघाट रोड हादसे पर जल निगम को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था कि क्यों न मुकदमा दर्ज करा दिया जाए। हादसे पर जिम्मेदारी तय करने को भी कहा है। इसके अलावा मुख्य अभियंता निर्माण विभाग, विद्युत व दूरसंचार विभाग को नोटिस जारी कर खोदी सड़कों के संबंध में जवाब तलब किया गया है। घंटाघर पर सड़क किनारे पड़े विद्युत पोल हटाने को भी कहा गया, लेकिन कुछ हुआ नहीं। सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि किसी भी विभाग से जवाब नहीं आया है। अब जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

दोपहिया वाहन वालों को मुसीबत होती है

दो दिन पूर्व हुई बारिश से अधिकांश मार्गों से पानी निकल गया, लेकिन शहर का पॉश इलाका सौ फुटा रोड अब भी जलभराव से प्रभावित है। इसकी वजह भी है, नालियां अवरुद्ध होने से पानी नहीं निकल पा रहा। नालियां अतिक्रमण में दबी हुई हैं, नजर ही नहीं आतीं। सफाई हो भी तो कैसे? स्थानीय लोग विरोध नहीं जता रहे। जबकि, यहां अधिकांश मकान राजनेता, व्यापारी नेता, रसूखदारों के हैं। बाकी क्षेत्रों से शिकायतें आ रही हैं। ज्ञान सरोवर कॉलोनी के इस मार्ग पर ये हालात पहली बार नहीं बने हैं। हर बारिश के बाद जलभराव की समस्या रहती है। वर्षा ऋतु में तो हफ्तों तक पानी भरा रहता है। कार सवार इस पानी से निकल जाते हैं, लेकिन दोपहिया वाहन वालों को मुसीबत होती है।

जलभराव के हालात निचले इलाकों भी बने हुए

वाहन बीच पानी में बंद हो जाते हैं। यहां लोगों ने मकानों के बाहर 20 से 25 फुट लंबी स्लैब बना रखी है। सड़क घेरकर बागबानी कर ली है। नालियों में कचरा भरा पानी है, जिससे निकासी नहीं हो पाती। ये कचरा तब साफ हो, जब नालियों से अतिक्रमण हटे। जलभराव के हालात निचले इलाकों भी बने हुए हैं। 

लोगों ने  डीएम बार रूम पर शिकायत की

जेल रोड ओवरब्रिज के नीचे पानी भरा हुआ है। शाहजमाल क्षेत्र में कुछ गलियों में जलभराव के हालात हैं। वार्ड 20 में लक्ष्मण पुरम, नगला मसानी में होलिका दहन स्थल पर पानी भरा हुआ है। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने डीएम बार रूम पर शिकायत की है। डीएम ने नगर निगम को समस्या निस्तारण के आदेश दिए हैं। रामघाट रोड से पानी निकल चुका है, लेकिन सड़क किनारे कीचड़ जमा है। इधर, गुरुद्वारा रोड पर भी यही हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.