Move to Jagran APP

शरजील इमाम को तिहाड़ से कल लेकर अलीगढ़ आएगी दिल्ली पुलिस Aligarh news

सीजेएम कोर्ट में होगी पेशी धारा 167 के तहत सुनवाई के बाद मिल सकेगी देशद्रोह से जुड़े मुकदमे में पुलिस को मिलेगी ज्यूडिशियल पूछताछ की अनुमति।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 12:00 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 12:00 PM (IST)
शरजील इमाम को तिहाड़ से कल लेकर अलीगढ़ आएगी दिल्ली पुलिस Aligarh news
शरजील इमाम को तिहाड़ से कल लेकर अलीगढ़ आएगी दिल्ली पुलिस Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]  एएमयू में 16 जनवरी को असम को लेकर भड़काऊ भाषण देने के मामले में देशद्रोह का मुकदमा झेल रहे जेएनयू छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस मंगलवार को तिहाड़ जेल से लाकर अलीगढ़ सीजेएम कोर्ट में पेश करेगी। यहां आरोपित को पुलिस कस्टडी में देने को लेकर फैसला होगा। आरोपित की पेशी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। 

loksabha election banner

देशद्रोह का दर्ज है मुकदमा

बता दें कि शरजील इमाम ने 16 जनवरी को एएमयू में चल रहे धरने में आकर कहा था कि पांच लाख लोग संगठित होकर ङ्क्षहदुस्तान से असम को हमेशा के लिए अलग कर सकते हैं। स्थायी तौर पर नहीं तो एक-दो महीनों के लिए असम को हिंदुस्तान से अलग कर सकते हैं। शरजील इमाम का यह वीडियो 25 जनवरी को वायरल हुआ तो सिविल लाइन थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया। दिल्ली व बिहार पुलिस ने आरोपित को पैतृक गांव कोका, जहानाबाद, बिहार से गिरफ्तार किया था। आरोपित तिहाड़ जेल में बंद चल रहा है। सीजेएम कोर्ट अलीगढ़ ने प्रकरण में आरोपित की पेशी को बी वारंट जारी करते हुए 18 फरवरी को तलब किया है। बकौल सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया, दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को लेकर अलीगढ़ आएगी। जहां कोर्ट आरोपित के खिलाफ 167 के तहत कार्रवाई करते हुए उसे पुलिस को कस्टडी रिमांड पर देने अथवा नहीं देने का फैसला लेगी। शरजील इमाम को पूरी कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

तामील हो सकती है एनएसए की कार्रवाई 

भड़काऊ भाषण के मामले में आरोपित शरजील इमाम पर कोर्ट में पेशी के दौरान ही एनएसए यानि रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) की कार्रवाई को तामील किया जा सकता है। इसकी चर्चा जोरों पर है। गोपनीय तरीके से रासुका लगाने की तैयारी चल रही है। भड़काऊ भाषण देने के मामले में आरोपित डॉ. कफील पर एनएसए की कार्रवाई की जा चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.