Move to Jagran APP

एलडीबी चुनाव में डिफॉल्टर ग्राहक नहीं हो सकेंगे शामिल 120 दिन पहले तक के उपभोक्ता होते थे सदस्य Aligarh news

चुनाव की तैयारियों में भाजपा पदाधिकारी जुट गए हैं। प्रदेश में एलडीबी की 332 व जिले में सात शाखाओं पर होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू हो गई हैं।

By Parul RawatEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 09:47 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 05:02 PM (IST)
एलडीबी चुनाव में डिफॉल्टर  ग्राहक नहीं हो सकेंगे शामिल 120 दिन पहले तक के उपभोक्ता होते थे सदस्य Aligarh news
एलडीबी चुनाव में डिफॉल्टर ग्राहक नहीं हो सकेंगे शामिल 120 दिन पहले तक के उपभोक्ता होते थे सदस्य Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक (एलडीबी) लिमिटेड के प्रतिनिधियों के चुनाव का उद्घोष हो गया है। बैंक शाखा प्रतिनिधियों के लिए चुनाव प्रक्रिया 21 अगस्त से शुरू होगी। जिले की सात शाखाओं में जिन ग्राहकों का बैंक खाता एनपीए हैं,बैंक उन्हें डिफॉल्टर घोषित करेगा। बैंक से लिए गए कर्ज चुकता न करने वाले ग्राहक चुनाव से बाहर होंगे। चुनाव की तैयारियों में भाजपा पदाधिकारी जुट गए हैं। प्रदेश में एलडीबी की 332 व जिले में सात शाखाओं पर होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू हो गई हैं। शाखा प्रतिनिधियों के लिए चुनाव 28 अगस्त को होना प्रस्तावित है। प्रबंध कमेटी के सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया 11 सितंबर से होगी। 22 सितंबर को चुनाव होगा। इस बार चुनाव की नियमावली में बदलाव किया गया है। पहले 120 दिन पुराने बैंक के सदस्य ही चुनाव या मतदान में भागीदारी करते थे। अब 45 दिन पहले तक बैंक सदस्य चुनाव लडऩे व मतदान में भाग ले सकेंगे।

loksabha election banner

चुनाव की तैयारी

संजीव तिवारी, अपर निबंधक एवं अपर आयुक्त सहकारिता का कहना है कि निर्वाचन आयोग से चुनाव की घोषणा कर दी है। सात ब्रांच पर चुनाव होगा। जल्द ही शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक होगी। इसमें चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.