Move to Jagran APP

धौनी व रैना के संन्यास लेने से क्रिकेट प्रेमी मायूस, एक्सपर्ट ने फैसले को सराहा Aligarh news

धौनी के संन्यास की गुगली से इस भरोसे की गिल्लियां बिखर गई हैं। ये भरोसा भी यूं ही नहीं था कई जुझारू व मैच जिताऊ पारियां खेल धौनी ने ये भरोसा बनाया था।

By Parul RawatEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 09:11 AM (IST)
धौनी व रैना के संन्यास लेने से क्रिकेट प्रेमी मायूस, एक्सपर्ट ने फैसले को सराहा Aligarh news
धौनी व रैना के संन्यास लेने से क्रिकेट प्रेमी मायूस, एक्सपर्ट ने फैसले को सराहा Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन। क्रिकेट जगत में अपनी कप्तानी में देश को वनडे व टी-20  वल्र्ड  चैंपियन का खिताब दिलाने वाले कप्तान, विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी व स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना के क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले से क्रिकेट प्रेमी मायूस हो गए हैं। ये क्रिकेट प्रेमियों का भरोसा ही था कि  कड़े   मुकाबलोंं  में विषम परिस्थितियों के बीच बोलते थे कि अभी धौनी तो है...। 

loksabha election banner

धौनी के संन्यास की गुगली से इस भरोसे की गिल्लियां बिखर गई हैं। ये भरोसा भी यूं ही नहीं था, कई जुझारू व मैच जिताऊ पारियां खेल धौनी ने ये भरोसा बनाया था। दूसरी ओर कुछ एक्सपर्ट इस फैसले की सराहना भी कर रहे हैं, तो कुछ धौनी के दमखम को देखते हुए गलत भी करार दे रहे हैं। धौनी के संन्यास के बाद क्रिकेट प्रेमियों को उनका हेलीकॉप्टर शॉट भी देखने को नहीं मिलेगा।

मुश्किल में कूल रहने ने किया प्रभावित

अलीगढ़ के स्टार क्रिकेटर व  आइपीएल   खिलाड़ी  रिंकू सिंह ने कहा कि जब वो केकेआर टीम की ओर से  आइपीएल  में खेल रहे थे तो विपक्षी टीम धौनी की थी। मैच के दौरान मुश्किल  क्षणों  में भी उनके कूल रहने के फंडे ने काफी प्रभावित किया। इसी का नतीजा था कि लगातार शुरुआती मैचों  मेेंं  सस्ते में आउट होने के बाद भी अपना आत्मविश्वास नहीं खोया। रैना के संन्यास के बारे में कहा कि उन्होंने रैना के साथ खेला है। उनके जैसा लगातार सीखने की प्रवृत्ति वाला  खिलाड़ी  नहीं देखा। इतनी कामयाबी के बाद भी जब उनको प्रैक्टिस करते देखने पर यही पाएंगे कि कोई नया  लड़का  सीखने को आतुर है।

धौनी की भरपाई करने वाला कोई नहीं

फसाहत अली, पूर्व रणजी  खिलाड़ी  व यूपी टीम सलेक्टर का कहना है कि जब  खिलाड़ी  सफलता के चरम पर हो तो उसके फैंस भी तमाम होते हैं। कॅरियर ढलान पर हो तो फैंस छूट चुके होते हैं। ये सच है कि इंडियन क्रिकेट में फिलहाल धौनी की भरपाई करने वाला कोई नहीं है।  मसूद   उज  जफर अमीनी, क्रिकेट कोच का कहना है कि धौनी की जो दमखम व लय अभी बरकरार थी, उसके हिसाब से संन्यास का फैसला  थोड़ा  जल्दी ले लिया। कुछ समय और खेलना चाहिए था। इसी तरह रैना भी  इनफार्म  बल्लेबाज रहे हैं। धौनी व रैना की कमी जल्द पूरी होने वाली नहीं है। शोएब अली, क्रिकेटर, यूपी अंडर-16 टीम का कहना है कि धौनी व रैना की बल्लेबाजी में उनका संयम देखकर भी काफी कुछ सीखा है। धौनी के रूप में भरोसेमंद  खिलाड़ी  टीम से दूर हो गया। उनसे  बड़ी  उम्मीदें रहती थीं और वो उन पर खरे भी उतरते थे।  अर्नव  गुप्ता, प्रशिक्षु क्रिकेटर का कहना है कि धौनी मेरे फेवरेट  क्रिकेटर्स  में एक हैं। उनका हेलीकॉप्टर शॉट काफी पसंद है। उनकी तरह ही  ताबड़तोड़  बल्लेबाजी करने का सपना लिए प्रैक्टिस करता हूं। आखिरी ओवर में मैच जिताने की उनकी कला अद्भुत है।

 यह भी देखें: MS Dhoni Retires: बिजली से तेज रफ़्तार, कई बार आखिरी गेंद पर पलटा मैच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.