Move to Jagran APP

फुटपाथ पर पड़ी भवन निर्माण सामग्री जब्त कर रहीं निगम की टीमें, जानिए वजह Aligarh news

फुटपाथ पर कारोबार कर रहे लोगों पर शिकंजा कसने की कवायद नगर निगम ने शुरू कर दी है। सड़क पर बालू बदरपुट व अन्य भवन निर्माण सामग्री का कारोबार ज्यादा हो रहा है। शहर के मुख्य मार्गों पर सड़क किनारे भवन निर्माण सामग्री के ढेर लगे मिल जाएंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 04:23 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 05:46 PM (IST)
फुटपाथ पर पड़ी भवन निर्माण सामग्री जब्त कर रहीं निगम की टीमें, जानिए वजह Aligarh news
फुटपाथ पर कारोबार कर रहे लोगों पर शिकंजा कसने की कवायद नगर निगम ने शुरू कर दी है।

अलीगढ़, जेएनएन।  फुटपाथ पर कारोबार कर रहे लोगों पर शिकंजा कसने की कवायद नगर निगम ने शुरू कर दी है। सड़क पर बालू, बदरपुट व अन्य भवन निर्माण सामग्री का कारोबार ज्यादा हो रहा है। शहर के मुख्य मार्गों पर सड़क किनारे भवन निर्माण सामग्री के ढेर लगे मिल जाएंगे। अब एक्शन मोड पर आईं नगर निगम की टीमें इन्हें जब्त कर रही हैं। कारोबारियों से भारी जुर्माना भी वसूला जा रहा है। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने निगम के प्रवर्तन दल को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सड़क, फुटपाथ पर भवन निर्माण सामग्री मिले तो तत्काल जब्त कर ली जाए।

prime article banner

राजस्‍व निरीक्षक व प्रवर्तन दल ने सड़क का किया निरीक्षण

सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद सिंह के नेतृत्व में राजस्व निरीक्षक मानवेंद्र सिंह बघेल और प्रवर्तन दल ने खैर रोड से गौंडा मोड़ तक सड़क का निरीक्षण कर हालात देखे। यहां जगह-जगह फुटपाथ पर भवन निर्माण सामग्री के ढेर लगे मिले। नालों पर अतिक्रमण भी कर रखा था। जेसीबी से लेकर पहुंचे अफसरों ने अतिक्रमण ध्वस्त कर दिए। भवन निर्माण सामग्री को ट्रैक्टर-ट्राली में भरवा दिए। कुछ कारोबारियों ने जुर्माने की राशि देकर भवन निर्माण सामग्री छुड़वा ली। सहायक नगर आयुक्त ने फुटपाथ पर पुन: भवन निर्माण सामग्री रखने पर कड़ी कार्रवाई की हिदायत की है। उन्होंने बताया कि कारोबारियों से 13 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है। नालों से अतिक्रमण हटाने की हिदायत भी दी गई है।

नालों पर टिनशेड व खोखे रखकर किया गया अतिक्रमण

क्वार्सी क्षेत्र में भी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई है। नालों के ऊपर टिनशेड और खोखे रखकर अतिक्रमण होता मिला। सभी को इन्हें हटाने को कहा गया है। अगर इन्हें हटाया नहीं गया तो निगम द्वारा हटवाया जाएगा। इसका हर्जा खर्चा अतिक्रमण करने वालों से वसूला जाएगा। अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ नियमित कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.