Move to Jagran APP

Coronavirus Effect in Aligarh : एएमयू छात्रों से हास्टल खाली करने का आग्रह

जिन छात्रावासों में छात्र रह रहे हैं उनके प्रोवोस्ट द्वारा उन छात्रों के माता-पिता को एक अलग पत्र भेजा जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके बच्चे छात्रावास खाली कर अपने घर वापस लौट जाएं। छात्रों के माता-पिता को यह पत्र ईमेल और डाक द्वारा भी भेजे जाएंगे।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 04:05 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 04:05 PM (IST)
Coronavirus Effect in Aligarh : एएमयू छात्रों से हास्टल खाली करने का आग्रह
छात्रों के माता-पिता को पत्र ईमेल और डाक द्वारा भी भेजे जाएंगे।

अलीगढ़, जेएनएन। कोविड-19 महामारी से छात्रों को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने अपने छात्रों को छात्रावास खाली करके अपने घरों को लौटने का आग्रह किया है। यह निर्णय गुरुवार को कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर की अध्यक्षता में होने वाली प्रोवोस्ट्स और विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारियों की एक ऑनलाइन बैठक के दौरान लिया गया।

loksabha election banner

छात्रों के माता-पिता को  डाक द्वारा पत्र भेजे जाएंगे

जिन छात्रावासों में वर्तमान में छात्र रह रहे हैं उनके प्रोवोस्ट द्वारा उन छात्रों के माता-पिता को एक अलग पत्र भेजा जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके बच्चे छात्रावास खाली कर अपने घर वापस लौट जाएं। छात्रों के माता-पिता को यह पत्र ईमेल और डाक द्वारा भी भेजे जाएंगे। महामारी के मद्देनजर छात्र के स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह आवश्यक है। वर्तमान में, विश्वविद्यालय में सभी शिक्षण कार्य आनलाइन आयोजित किये जा रहे हैं तथा परीक्षाएं भी ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। छात्रों के लिए छात्रावास खाली करना और सुरक्षा के लिए अपने घर पर रहना स्वयं उन्हीं के हित में है। बैठक के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि संबंधित प्रोवोस्ट इस अवधि के दौरान अपने हॉल के रीडिंग रूम, कॉमन रूम और लॉन के रखरखाव के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

कोविड का टीका लगवाने की भी अपील

यूनिवर्सिटी प्रॉक्टर को भी सलाह दी गई है कि वह अपनी टीम के सदस्यों और सुरक्षा कर्मचारियों को कैंपस, विशेषकर यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी तथा कल्चरल एजुकेशन सेंटर तथा इसके आसपास की सुरक्षा बनाए रखने के लिए सतर्क रहने का निर्देश दें। बैठक के दौरान कुलपति ने सभी स्टाफ सदस्यों से कोविड का टीका लगवाने की भी अपील की। इसके सहित सभी विभागों, संकायों तथा कार्यालयों के प्रमुखों को भी सलाह दी गई है कि वे अपने कर्मचारियों को कोविन ऐप पर कोविड के टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराने को प्रेरित करें और उन्हें जल्द से जल्द टीका लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.