Move to Jagran APP

Corona update : फीरोजाबाद से आया जमाती में निकला पॉजिटिव, शाहजमाल का एक किमी दायरा सील Aligarh news

कोरोना वायरस ने अलीगढ़ में भी दस्तक दे दी। यहां शाहजमाल क्षेत्र की फैज मस्जिद में ठहरी फीरोजाबाद की जमात में शामिल युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 11:24 AM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 11:24 AM (IST)
Corona update : फीरोजाबाद से आया जमाती में निकला पॉजिटिव, शाहजमाल का एक किमी दायरा सील Aligarh news
Corona update : फीरोजाबाद से आया जमाती में निकला पॉजिटिव, शाहजमाल का एक किमी दायरा सील Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]: कोरोना वायरस ने अलीगढ़ में भी दस्तक दे दी। यहां शाहजमाल क्षेत्र की फैज मस्जिद में ठहरी फीरोजाबाद की जमात में शामिल युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जेएन मेडिकल कॉलेज से पॉजिटिव जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया। एक किमी के दायरे को सील कर दिया है। डोर टू डोर सर्वे चल रहा है। युवक को हरदुआगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में बनाए गए कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक के नौ साथियों को छेरत स्थित होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है। हालांकि, एक दिन पहले इन नौ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। युवक में भी कोरोना जैसे कोई लक्षण नहीं थे। फीरोजाबाद के सीएमओ को जानकारी दे दी है । 

loksabha election banner

फीरोजाबादा का है युवक

फीरोजबाद से 22 वर्षीय युवक समेत 10 लोगों की जमात 12 मार्च को अलीगढ़ आई थी और शाहजमाल क्षेत्र के गोङ्क्षवद नगर स्थित फैज मस्जिद में ठहरी थी। 30 मार्च को जमात के सभी सदस्यों को मस्जिद में क्वारंटाइन किया गया। तीन दिन पहले स्वास्थ्य विभाग ने सभी के नमूने जांच के लिए जेएन मेडिकल कॉलेज भेजे। नौ जमातियों की बुधवार को निगेटिव रिपोर्ट आई। इमरान की रिपोर्ट गुरुवार को आई। उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। जानकारी मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में टीम ने पहुंचकर मस्जिद वाले शाहजमाल क्षेत्र के एक किमी क्षेत्र को सील कर दिया। घरों पर होम क्वारंटाइन के पोस्टर चस्पा किए जा रहे हैैं। पुलिस तैनात कर दी है। आवश्यक सामान की होम डिलीवरी होगी। लोगों घर से निकलने पर पूर्ण पाबंदी लगा दी है। नगर निगम की टीम क्षेत्र को सैनिटाइज कर रही है।  

पहला पॉजिटिव केस है

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस मिला है। स्वास्थ्य विभाग को प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एक किमी का दायरा सील कर दिया है। लोगों से अपील है कि लॉकडाउन का पालन करें।

हाथरस के चारों जमातियों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव

हाथरस  जनपद वासियों के लिए अच्छी खबर है। पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए चारों जमातियों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। फिलहाल उन्हें मुरसान के एल-वन आइसोलेशन वार्ड में ही रखा गया है। कुछ दिन बाद तीसरा टेस्ट कराया जाएगा। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.