Move to Jagran APP

Live Aligarh Coronavirus News Update: स्क्रैप कारोबारी को संक्रमण से नए क्षेत्र में पहुंचा corona

लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस शहर में निरंतर दायरा बढ़ा रहा है। रियल एस्टेट कारोबारी शेखर सर्राफ की मौत के बाद उनके नजदीकी सहयोगी पॉजिटिव निकले हैैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 06:46 PM (IST)
Live Aligarh Coronavirus News Update: स्क्रैप कारोबारी को संक्रमण से नए क्षेत्र में पहुंचा corona
Live Aligarh Coronavirus News Update: स्क्रैप कारोबारी को संक्रमण से नए क्षेत्र में पहुंचा corona

अलीगढ़ जेएनएन। लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस शहर में निरंतर दायरा बढ़ा रहा है। रियल एस्टेट कारोबारी शेखर सर्राफ की मौत के बाद उनके नजदीकी सहयोगी पॉजिटिव निकले हैैं। इससे संक्रमण से अछूते रहे मानिक चौक व मामूभांजा में भी संक्रमण ने दस्तक दे दी है। वहीं रियल एस्टेट कारोबारी के परिजनों की रिपोर्ट के आने का इंतजार है।

loksabha election banner

कुछ ही समय में खराब हुई तबियत

 संक्रमण की चपेट में आए मानिक चौक के स्क्रैप और कपड़ा कारोबारी आरएसएस के संघ शाखा संचालक भी हैं। लॉकडाउन से पहले नित्य सुबह गांधीपार्क में शाखा लगाते रहे हैं। रियल एस्टेट कारोबारीकी मां के दाह-संस्कार से लेकर बाद तक लगातार उनके संपर्क में रहे। अंतिम संस्कार में भी सहयोग किया। सोमवार सुबह इनकी तबियत खराब हो गई, इसी दिन कारोबारी की तबियत भी बिगड़ी। दोनों को कुछ समय के अंतराल से मेडिकल में भर्ती कराया गया था। परिवार भी बड़ा है। दो बेटे कपड़ा व दो स्क्रैप के कारोबार से जुड़े हैं। इनके संपर्क में काफी लोगों के आने की आशंका है।

यहां भी चुनौती कम नहीं

पिछले दिनों मेडिकल में दम तोडऩे वाली कैलाश गली की महिला ने स्थानीय इलेक्ट्रोहोम्योपैथी चिकित्सक के यहां इलाज कराया था। चिकित्सक भी संक्रमित हो गया है। चिकित्सक के यहां रोजाना काफी मरीज इलाज के लिए आते होंगे। उन मरीजों तक पहुंचना चुनौती से कम नहीं। मामूभांजा में पहला केस मिलने से लोगों में और दहशत है। यहां के वृद्ध मेडिकल कॉलेज में वेंटीलेटर पर हैं। यह इलाका पहले से ही हॉटस्पॉट क्षेत्र से घिरा था।

 बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

मौसम का बदलता मिजाज संक्रमण का खतरा और बढ़ा रहा है। कभी बारिश तो कभी धूप ने सिरदर्द, खांसी-जुकाम की तकलीफ बढ़ा दी है। मई में गर्मी का पारा लोगों को झुलसा देने वाला होता था, मगर बारिश की वजह से 35 डिग्री पार नहीं हो रहा है।

मौसम भी दे रहा कोरोना का साथ

दो दिन पहले तेज आंधी और बारिश से मौसम सुहावना हो गया था और दूसरे दिन सूरज की गर्मी जमीन तप गई। घटता-बढ़ता तापमान लोगों को बीमार करने लगा है। मौसमी बीमारियां भी लोगों को चपेट में लेने लगी हैं।  मौसम के स्थिर रहने का फिलहाल कोई आसार नजर नहीं आ रहे। बुधवार को भी आसमान पर बादल छाए रहे, मध्यम गति से हवा चल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.