Move to Jagran APP

Corona Alert in Aligarh : डीएम बोले, आज से बिना मास्क के दुकानों पर नहीं मिलेगा सामान

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन अब अलर्ट हो गया है। अब जिले की किसी भी दुकान पर बिना मास्क कोई सामान नहीं मिलेगा। डीएम ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। जिले भर की दुकानों में फिर से शारीरिक दूरी के हिसाब से घेरे बनाए जाएंगे।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 10:17 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 10:17 AM (IST)
Corona Alert in Aligarh : डीएम बोले, आज से बिना मास्क के दुकानों पर नहीं मिलेगा सामान
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन अब अलर्ट हो गया है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन अब अलर्ट हो गया है। अब जिले की किसी भी दुकान पर बिना मास्क कोई सामान नहीं मिलेगा। डीएम ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही जिले भर की दुकानों में फिर से शारीरिक दूरी के हिसाब से घेरे बनाए जाएंगे। गुरुवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट में बैठक आयोजित की गई। इसमें सीडीओ ने कहा कि सभी संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। संपर्क वालों की गहनता से जांच कराई जा रही है। जिले से बाहर आने वाले लोगों की गहनता से जांच कराई जा रही है। 

loksabha election banner

कोरोना से जंग को डीएम ने की व्‍यवस्थाएं

डीएम ने निर्देश दिये कि जिले में संक्रमित मरीजों को लाने के लिए 30 एम्बुसलेंस को आरक्षित कर दिया जाये। सीएमओ को निर्देश दिए कि एम्बुलेंस प्रभारी को इसके लिए आदेशित किया जाए। जिले में नारायणी अस्पताल, रूसा अस्पताल एवं सुमित सर्राफ के द्वारा जो प्रस्ताव उपलब्ध कराये गये हैं, उन पर मानक पूर्ण होने पर विचार किया जाए। निजी अस्पताल मंगलायतन को भी शुरू करा दिया जाये। 100 बैड के अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अतरौली तत्काल प्रभाव से शुरू करा दिया जाए। डीएम ने सभी अस्पतालों में साफ-सफाई की व्यवस्था करने के निर्देष दिये।आक्सीजन की उपलब्धता पूर्ण रूप से सुचारू किया जाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही राजकीय होम्योपैथी मेडिकल कालेज में भी सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण कर लिया जाएं। गांव देहात में साफ सफाई पूरी की जाए। बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन नियमित कोरोना की जांच की जाए। 

मजिस्ट्रेट की होगी जिम्मेदारी

डीएम ने प्रशासन की तरफ से  बंदी को लेकर जारी आदेश को सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि जिले के सभी बाजार निर्धारित समय पर ही खुले। सभी एसडीएम इसके लिए निरीक्षण करने के निर्देश दिए। निर्देश दिए कि कहीं भी भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए। अगर किसी भी दुकानदार द्वारा नियम तोड़ें जाएं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इंडस्‍ट्री डिपार्टमेंट के अफसरों को फैक्टरियों के निरीक्षण करने के आदेश दिए गए। 

बाहर से आने वाले लोगों को बनेंगे क्वारन्टीन सेंटर

अब पंचायत चुनाव, शादी समारोह के चलते बाहर से आने वाले लोगों की संख्या एक फिर बढ़ने लगी है। ऐसे में डीएम ने जिले में फिर से क्वारन्टीन सेंटर बनाने के निर्देश दिए हैं। कहा गया है कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। लेखपाल इन सेंटर में सभी इंतजाम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.