Move to Jagran APP

UP Board Exam Datesheet 2021: तय कार्यक्रम के अनुसार ही केंद्रों पर जाएंगी कापियां, शेड्यूल जारी Aligarh News

डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि बोर्ड से उत्तरपुस्तिकाएं जिले में भेजी गई हैं। इनको केंद्र व्यवस्थापकों को प्राप्त करने के लिए तिथिवार कार्यक्रम घोषित कर दिया है। तहसीलवार कापियां उनकी तय तिथि पर ही प्राप्त की जाएंगी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:26 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 06:26 AM (IST)
UP Board Exam Datesheet 2021: तय कार्यक्रम के अनुसार ही केंद्रों पर जाएंगी कापियां, शेड्यूल जारी Aligarh News
जिले में 165 परीक्षा केंद्रों पर यूपी बोर्ड की परीक्षाएं कराई जाएंगी।

अलीगढ़, जेएनएन। यूपी बोर्ड परीक्षाएं आठ मई से शुरू करने पर मुहर लग गई है। जिले में 165 परीक्षा केंद्रों पर यूपी बोर्ड की परीक्षाएं कराई जाएंगी। इन केंद्रों पर सीसी टीवी कैमरे व वाइस रिकार्डर की व्यवस्था भी की गई है। साथ ही हर केंद्र पर स्ट्रांग रूम बनाने का काम भी किया गया है। स्ट्रांग रूम में कापियां व प्रश्नपत्रों को सुरक्षित रखा जाएगा। स्ट्रांग रूम से कापी या प्रश्नपत्र निकालने से पहले निरीक्षक को लाग बुक में एंट्री भी करनी होगी। तभी स्ट्रांग रूम में रखी अलमारी को खोलने की अनुमति मिलेगी। इस लाग बुक को अधिकारी किसी भी समय चेक कर सकते हैं। इन सब तैयारियों के बीच तहसीलवार कापियां परीक्षा केंद्रों पर भेजने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। तय कार्यक्रम के अनुसार ही कापियां भेजी जाएंगी। इसका शेड्यूल अफसरों की ओर से जारी कर दिया गया है।

loksabha election banner

बोर्ड परीक्षा के लिए उत्‍तर पुस्तकाएं आईं

डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि बोर्ड से उत्तरपुस्तिकाएं जिले में भेजी गई हैं। इनको केंद्र व्यवस्थापकों को प्राप्त करने के लिए तिथिवार कार्यक्रम घोषित कर दिया है। तहसीलवार कापियां उनकी तय तिथि पर ही प्राप्त की जाएंगी। 12 अप्रैल से कापियाें काे केंद्र व्यवस्थापकों को नौरंगीलाल राजकीय इंटर कालेज से कापियां मिलेंगी। कापियाें को लेते वक्त अावंटित क्रमांक से मिलान करके ही कापी लें। अगर कोई क्रमांक विलुप्त है तो ऐसी स्थिति में प्राप्ति के समय ही पटल सहायक को इसके बारे में अवगत कराएं। कापियां प्राप्त करने के बाद विलुप्त क्रमांक की उत्तर पुस्तिकाओं का विवरण स्वीकार्य नहीं होगा। उसका उत्तरदायित्व भी केंद्र व्यवस्थापक का होगा। बताया कि इगलास तहसील की कापियां 12 व 13 अप्रैल को प्राप्त की जाएंगी। कोल तहसील की कापियां 14 अप्रैल को प्राप्त की जाएंगी। गभाना तहसील की कापियां 15 अप्रैल व खैर तहसील की उत्तरपुस्तिकाएं 16 व 17 अप्रैल को प्राप्त करने की तिथि निर्धारित की गई है। इनके अलावा अतरौली तहसील की कापियां 18, 19, 20, 22 व 23 अप्रैल को प्राप्त करने की तिथि निर्धारित की गई है। कोल तहसील की कापियां दूसरे चरण में 24, 25, 26 व 27 अप्रैल को प्राप्त करने की तिथि निर्धारित की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.