Move to Jagran APP

अलीगढ़ में सभी सीएचसी पर धरना देंगे संविदा स्वास्थ्यकर्मी

वेतन विसंगति समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल जारी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 02:00 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 02:00 AM (IST)
अलीगढ़ में सभी सीएचसी पर धरना देंगे संविदा स्वास्थ्यकर्मी
अलीगढ़ में सभी सीएचसी पर धरना देंगे संविदा स्वास्थ्यकर्मी

जासं, अलीगढ़ : वेतन विसंगति समेत सात सूत्रीय मांगों के लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल छठवें दिन भी जारी रही। अधिकतर कर्मचारी न तो कोविड टीकाकरण व सैंपलिग ड्यूटी में पहुंचे और न हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर आयोजित आरोग्य मेलों में। वहीं, सोमवार को सीएमओ कार्यालय के अलावा, सभी सीएचसी पर धरना-प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर सभी जनपदों में अनिश्चितकालीन हड़ताल चल रही है, जिसे खत्म कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारियों ने कई बार कोशिश की है। संविदा कर्मियों को नोटिस तक दिए गए हैं। कर्मचारी नेताओं को कानूनी व विधिक कार्रवाई की चेतावनी मिली, लेकिन वे आंदोलन से हटने को तैयार नहीं हैं। मंडल के संगठन मंत्री डा. केसी भारद्वाज, जिलाध्यक्ष डा. अजीत, जिला मंत्री डा. राकेश कुमार आदि ने संयुक्त रूप से बताया कि रविवार को भी संविदा कर्मियों ने कार्य नहीं किया है। सभी सेवाएं बाधित रहीं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग और सरकार जिम्मेदार है, जो संविदा कर्मियों की लंबित मांगों पर कोई फैसला नहीं ले रहे। जब तक कोई निर्णय नहीं हो जाता, हड़ताल जारी रहेगी। सोमवार को सीएमओ कार्यालय पर पूर्वत: धरना-प्रदर्शन होगा। वहीं, ब्लाक स्तर पर संविदा कर्मियों को सीएचसी पर धरना देने की अपील की गई है। सोमवार को लखनऊ में वार्ता होनी है, उम्मीद है सरकार का रुख सकारात्मक होगा। ऐसा नहीं हुआ तो आंदोलन जारी रहेगा।

........

फार्मासिस्टों ने काला फीता

बांधकर जताया विरोध

जासं, अलीगढ़ : डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रांतीय आह्वान पर जनपद में आंदोलन शुरू हो चुका है। रविवार को दूसरे दिन फार्मासिस्टों ने काला फीता बांधकर अपनी 20 सूत्रीय मांगों के समर्थन में विरोध प्रकट किया। जिला मंत्री मुकेश गुप्ता ने बताया कि फार्मासिस्टों ने पूर्ण मनोयोग से राजकीय चिकित्सकीय कार्य किया। जिला मुख्यालय की इमरजेंसी, पोस्टमार्टम हाउस, समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदि पर काला फीता बांधकर कार्य किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.