Move to Jagran APP

सरकारी स्कूलों में अभिभावकों को बुलाकर समझाई जाएगी विषय सामग्री Aligarh news

ऑनलाइन शिक्षण से दूर रहने वाले बच्चों के माता-पिता या अन्य स्वजन को विद्यालय बुलाकर शिक्षण सामग्री मुहैया कराई जाएगी। शिक्षण सामग्री के बारे में समझाया जाएगा।

By Parul RawatEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 10:05 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 10:05 AM (IST)
सरकारी स्कूलों में अभिभावकों को बुलाकर समझाई जाएगी विषय सामग्री Aligarh news
सरकारी स्कूलों में अभिभावकों को बुलाकर समझाई जाएगी विषय सामग्री Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना काल में कक्षा एक से आठ तक के सरकारी स्कूलों में बच्चे ही नहीं, उनके अभिभावकों को भी पढ़ाया जाएगा। यह पढ़कर  थोड़ा  अजीब जरूर लगता है लेकिन शासन ने यह व्यवस्था बनाने के निर्देश जारी किए हैं। ऑनलाइन शिक्षण से दूर रहने वाले बच्चों के माता-पिता या अन्य  स्वजन  को विद्यालय बुलाकर शिक्षण सामग्री मुहैया कराई जाएगी। शिक्षण सामग्री के बारे में समझाया जाएगा, जिससे बच्चों को तैयारी करा सकें।

loksabha election banner

नई व्यवस्था में विद्यालय में लगने वाली विषयवार कक्षा के एक घंटे में 10-10 अभिभावकों को बुलाया जाएगा। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए विषय सामग्री के बारे में बताया जाएगा। बच्चों को मिलने वाली किताबें व अन्य योजनाओं का लाभ भी उन अभिभावकों के जरिये बच्चों तक पहुंचाया जाएगा। ये व्यवस्था उन छात्र-छात्राओं के लिए होगी, जिनके घर  एंड्रॉयड  फोन, इंटरनेट व टेलीविजन की व्यवस्था नहीं है। ऐसे विद्यार्थियों को इस माध्यम से शिक्षण सामग्री मुहैया कराई जाएगी।  बीएसए  डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि शासन की इस योजना के बारे में जानकारी हुई है। आदेश के अनुसार व्यवस्था का क्रियान्वयन कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.