Move to Jagran APP

लाठीचार्ज के विरोध में निकाला कांग्रेसियों ने जुलूस, दिया धरना Aligarh news

लखनऊ में उन्नाव कांड को लेकर प्रदर्शन के दौरान लाठी चार्ज किए जाने के खिलाफ रविवार को कांग्र्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 01:00 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 08:59 AM (IST)
लाठीचार्ज के विरोध में निकाला कांग्रेसियों ने जुलूस, दिया धरना Aligarh news
लाठीचार्ज के विरोध में निकाला कांग्रेसियों ने जुलूस, दिया धरना Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]: लखनऊ में उन्नाव कांड को लेकर प्रदर्शन के दौरान लाठी चार्ज किए जाने के खिलाफ रविवार को कांग्र्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। पूर्व विधायक विवेक बंसल के नेतृत्व में कार्यकर्ता मैरिस रोड स्थित अयोध्या कुटी से जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए हाथों में तख्तियां लेकर  सेंटर प्वॉइंट पहुंचे और धरने पर बैठ गए। पूर्व विधायक ने कहा कि पुलिस ने कांग्र्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर जिस बर्बरता के साथ पीटा, वो ये दर्शाता है कि भाजपा की प्रदेश सरकार अधिनायकवाद के रास्ते पर चल रही है। उन्नाव कांड में अपराधियों को खुला संरक्षण दे रही है। अखिलेश शर्मा, अविनाश शर्मा व अमजद हुसैन ने भी सरकार पर तंज कसे। इस मौके पर तरन्नुम नकवी, माया गुप्ता, सबिया हसन, नफीस शाहीन, सुमन यादव, बेबी जॉन, आनंद बघेल, शाहरुख खान, नौशाद कुरैशी, तल्हा अबरार, बिजेंद्र आदि मौजूद रहे। 

loksabha election banner

दिल्ली प्रदर्शन में शामिल होंगे 

एनएसयूआइ के नेता शिवांग पंडित ने बताया कि छात्र संगठन के बैनर तले दिल्ली में  मंगलवार को बेरोजगारी व अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन में अलीगढ़ से बड़ी संख्या में एनएसयूआइ कार्यकर्ता व छात्र भाग लेंगे। 

 मुठभेड़ का समर्थन 

बसपा पार्षद शारिक अली खान ने हैदराबाद कांड के आरोपितों को पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने का समर्थन किया है। कहा, सरकार को उन्नाव कांड के दोषियों को भी इसी तरह मार डालना चाहिए।

सपाइयों ने उन्नाव कांड के विरोध में काले झंडे दिखाकर किया प्रदर्शन

उन्नाव कांड पर आक्रोशित सपा नेताओं ने रविवार को काले झंडे लेकर कलक्ट्रेट के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। पुलिस अधिकारियों ने कानून व्यवस्था बिगाडऩे पर कार्रवाई की हिदायत दी तो सपाइ बिगड़ गए और योगी सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। इस दौरान अधिकारियों से नोकझोंक हो गई। वरिष्ठ नेताओं ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया। सपा नेताओं ने पीडि़त परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजे, सुरक्षा व दोषियों को फांसी देने की मांग की है। सपा हाईकमान के आह्वान पर मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर व सपा छात्र सभा जिलाध्यक्ष रंजीत चौधरी की अगुवाई में काला झंडा लिए कार्यकर्ता श्रद्धांजलि सभा करने कलक्ट्रेट पहुंचे। सीओ तृतीय अनिल समानिया तीन थानों की फोर्स व पीएसी के साथ वहां मौजूद थे। सभा कर रहे पार्टीजनों को इंस्पेक्टर सिविल लाइन ने टोक दिया, इस पर छात्रसभा जिलाध्यक्ष की उनसे नोकझोंक हो गई और सपाई धरने पर बैठकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सपा नेताओं ने कहा कि योगी सरकार बेटियों की रक्षा करने में विफल साबित हो रही है। ऐसी सरकार को तत्काल हटाकर राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहिए। छात्र नेता रंजीत ने बताया कि अंबेडकर पार्क पर श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम था। हाईकमान से निर्देश पर कार्यक्रम स्थल बदला गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.