Move to Jagran APP

Government Serious To Control Corona : 570 लीटर प्रति मिनट Oxygen बनाने वाले दो प्लांट की स्थापना को कमिश्‍नर ने मांगा प्रस्‍ताव Aligarh News

Government Serious To Control Corona ऑक्‍सीजन की किल्लत से निपटने के लिए प्रशासन अब हर दिन मंथन कर रहा है। अब जल्द ही जिले के दो अस्पतालों में छोटे प्लांट के साथ ही 570 लीटर प्रति मिनट ऑक्‍सीजन बनाने वाले दो प्लांट और लगेंगे।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 05:01 PM (IST)
Government Serious To Control Corona : 570 लीटर प्रति मिनट Oxygen बनाने वाले दो प्लांट की स्थापना को कमिश्‍नर ने मांगा प्रस्‍ताव Aligarh News
570 लीटर प्रति मिनट ऑक्‍सीजन बनाने वाले दो प्लांट और लगेंगे।

अलीगढ़, जेएनएन। Government Serious To Control Corona ऑक्‍सीजन की किल्लत से निपटने के लिए प्रशासन अब हर दिन मंथन कर रहा है। अब जल्द ही जिले के दो अस्पतालों में छोटे प्लांट के साथ ही 570 लीटर प्रति मिनट ऑक्‍सीजन बनाने वाले दो प्लांट और लगेंगे। मंडलायुक्त ने इस काम के लिए स्वास्थ्य विभाग को प्रस्ताव बनाने के लिए कहा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही यह प्रस्ताव जमीं पर आ सकते हैं। 

loksabha election banner

बैड की संख्या तेजी से बढ़ाई जाए

मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में  ऑक्‍सीजन की किल्लत को खत्म करने के लिए एक बैठक हुई। इसमें मंडल स्तरीय अफसरों ही अलीगढ़ जिले के प्रभारी डीएम व सीडीओ भी शामिल हुए। सीएमओ ने इस बैठक में बताया कि जिले के सरकारी कोरोना अस्पतालों में  ऑक्‍सीजन की खपत बढ़ती जा रही है। ऐसे में अगर 570 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन बनाने वाले दो प्लांट लग जाएं तो इससे निजात मिल सकती है। इस पर मंडलायुक्त ने तत्काल इन दोनों प्लांट की स्थापना के प्रसताव बनाने के निर्देश दिए। राज्य आपदामोचक निधि से इन पर धनराशि खर्च होगी। मंडलायुक्त ने कहा कि सरकार कोरोना पर नियंत्रण के लिए बेहद गंभीर है। ऐसे में सभी सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाए। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। बैड की संख्या तेजी से बढ़ाई जाए। अगर अफसरों को शासन से कुछ सहायता की जरूरत है तो तत्काल अवगत कराएं। इस संबंध में शासन को भी पत्र लिखा जाएगा। इस मौके पर प्रभारी डीएम अंकित खंडेलवाल, एडीएम वित्त विधान जायसवाल, सीएमओ भानु प्रताप कल्याणी समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.