सीएम योगी आज अलीगढ़ आएंगे, कांग्रेस नेता ने लगाया आचार संहिता के उल्‍लंघन का आरोप

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज अलीगढ़ का दौरा करेंगे। प्रशासनिक स्‍तर पर इसकी तैयारी पूरी हो गयी इस दौरान वे कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे इंतजामों को देखेंगे। कांग्रेस नेता ने सीएम को दौरे को राजनीतिक बताया।

Anil KushwahaPublish: Sat, 22 Jan 2022 06:07 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:18 AM (IST)
सीएम योगी आज अलीगढ़ आएंगे, कांग्रेस नेता ने लगाया आचार संहिता के उल्‍लंघन का आरोप

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण से अब सरकार भी चिंतित है। संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे इंतजामों को परखने शनिवार की सुबह 11.30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। वे एक घंटे रुकेंगे। इस दौरान रामघाट रोड स्थित दीनदयाल अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। यहीं अधिकारियों के साथ अब समीक्षा बैठक करेंगे। जिले में 1304 संक्रमित हैं। पांच मरीज कोविड वार्ड में हैं, जिनमें से तीन मरीज आक्सीजन पर हैं। इन मरीजों का हालचाल जानने के साथ ही सीएम के निरीक्षण से पूर्व तैयारियां को देखने शुक्रवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे. अस्पताल पहुंच गईं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिए।उन्होंने संपूर्ण परिसर, वार्ड, प्रयोगशाला, आक्सीजन उत्पादन संयंत्रों का निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. अनुपम भास्कर को निर्देशित किया कि चिकित्सालय में भर्ती सभी मरीजों को चिकित्सीय परामर्श के अनुरूप दवाइयां उपलब्ध कराई जाएं। संपूर्ण चिकित्सालय परिसर में बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित कराते हुए उपकरणों को निरंतर सक्रिय रखा जाए। किसी भी मरीज को असुविधा नहीं होनी चाहिए, यदि एक चिकित्सालय में औषधि उपलब्ध नहीं है और बेहतर स्वास्थ्य के लिए आवश्यकता है तो आरोग्य निधि से तत्काल क्रय कर उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए।

डीएम ने व्‍यवस्‍थाओं का लिया जायजा

डीएम ने कोविड वार्ड, पीकू वार्ड एवं सीसीटीवी कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। चिकित्सालय के प्रवेश द्वार पर हेल्प डेस्क संचालित पाई गई। आक्सीजन उत्पादन संयंत्रों के बेहतर रख-रखाव एवं उचित प्रबंधन के निर्देश दिए। सीडीओ अंकित खंडेलवाल, पीडी डीआरडीए भाल चंद्र त्रिपाठी, एडी हेल्थ एसके उपाध्याय उपस्थित रहे। सीएमओ डा. नीरज त्यागी ने डीएमओ डा. राहुल कुलश्रेष्ठ के साथ निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं।

सीएम योगी का यह है कार्यक्रम

सरकारी कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर शनिवार की सुबह 11:30 बजे पीएसी स्थित हेलीपैड पर उतरेगा। यहां से वे 11:40 बजे दीनदयाल अस्पताल पहुंचेंगे। यहां अस्पताल में कोरोना नियंत्रण व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। स्वास्थ्य व प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक करेंगे। मीडिया ब्रीङ्क्षफग भी यहीं होगी।

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

अस्पताल से सीएम 12:25 बजे जीटी रोड स्थित रघुनाथ पैलेस पहुंचेंगे। 12:30 बजे यहां पर भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। करीब एक घंटे तक वह यहां पर पार्टी बैठक में शामिल रहेंगे। इसके बाद डेढ़ बजे रघुनाथ पैलेसे से हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से 11:40 बजे बुलंदशहर के लिए रवाना हो जाएंगे।

दौरे पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

कांग्रेस जिलाध्यक्ष संतोष सिंह जादौन ने सीएम के दौरे पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा, भाजपा के नेता और खुद मुख्यमंत्री आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। मुख्यमंत्री बताएं कि तीसरी लहर में कितने जिले में कोरोना-19 की रोकथाम के लिए दौरा किया है। कोविड अस्पतालों में जब रोगी ही भर्ती नहीं है तो निरीक्षण कैसा? सच तो ये है कि भाजपा के नेता आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए लगातार चुनावी दौरे कर रहे हैं। आयोग सीएम के दौरे पर रोक लगाए।

ये रूट रहेंगे डायवर्ट

अलीगढ़ । मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर शनिवार को रूट डायवर्ट रहेगा। इसके तहत रामघाट रोड अतरौली की तरफ से शहर की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। यह वाहन साधू आश्रम से डायवर्ट होकर निकलेंगे। इसी तरह एफएम टावर से क्वार्सी चौराहे की तरफ आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। यह वाहन एफएम टावर से डायवर्ट होकर निकलेंगे। महेशपुर तिराहे से क्वार्सी चौराहे की तरफ आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इन्हें महेशपुर तिराहे से डायवर्ट करके निकाला जाएगा। बोनेर तिराहा एटा चुंगी से बाईपास होते हुए क्वार्सी चौराहे की तरफ जाने वाले वाहन बौनेर तिराहा व एटा चुंगी चौराहे से डायवर्ट होंगे। दिल्ली की तरफ से सारसोल चौराहे की तरफ आने वाले वाहन व रोडवेज बसें प्रतिबंधित रहेंगे। यह वाहन भांकरी पुल से डायवर्ट होकर निकलेंगे। खेरेश्वर चौराहे से नादापुल सारसौल की तरफ आने वाले वाले वाहन खेरेश्वर चौराहे व नादापुल से डायवर्ट होकर निकलेंगे। गांधीपार्क बस अड्डे से मसूदाबाद नए बस अड्डे की तरफ जाने वाली रोडवेज बसें प्रतिबंधित रहेंगी। यह वाहन गांधीपार्क बस अड्डे से डायवर्ट होकर निकलेंगे। ऐसे में वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें। यह व्यवस्था सुबह आठ बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक जारी रहेगी।

Edited By Anil Kushwaha

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept