Move to Jagran APP

Aligarh MLA SO Assault Case:मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी कार्रवाई की जानकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर थानाध्यक्ष के निलंबन और एसपी ग्रामीण के स्थानांतरण की जानकारी दी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 08:12 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 12:09 PM (IST)
Aligarh MLA SO Assault Case:मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी कार्रवाई की जानकारी
Aligarh MLA SO Assault Case:मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी कार्रवाई की जानकारी

अलीगढ़ जेएनएन: अलीगढ़  के गौंडा थाने के प्रकरण में हुई कार्रवाई पर शासन स्तर से संज्ञान लिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर थानाध्यक्ष के निलंबन और एसपी ग्रामीण के स्थानांतरण की जानकारी दी। इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल सीएम ऑफिस, गो यूपी से भी तीन ट्वीट किए गए। पहले ट्वीट में कहा गया कि अलीगढ़ में एक विधायक के साथ हुई घटना का संज्ञान लेते हुए डीजीपी को प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। दूसरे ट्वीट में जानकारी दी गई कि पुलिस महानिदेशक द्वारा थानाध्यक्ष को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को तत्काल जिले से स्थानांतरित करने व इनके स्थान पर एक अधिकारी की जनपद में तैनाती करने के लिए शासन से संस्तुति भेजी जा रही है। इसके बाद तीसरे ट्वीट में बताया गया कि पुलिस महानिदेशक द्वारा आइजी को कल यानी गुरुवार तक इस संबंध में अपनी विस्तृत आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

अलीगढ़ के गौंडा थाने में भाजपा विधायक और एसओ में मारपीट, एसओ निलंबित

जिले के गौंडा थाने में बुधवार दोपहर इगलास के भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी व एसओ अनुज कुमार सैनी में मारपीट हो गई। विधायक एक कार्यकर्ता पर दर्ज मुकदमे के विरोध में थाने पहुंचे थे। मारपीट में विधायक के कपड़े फट गए, एसओ की नेमप्लेट उखड़ गई। पुलिस के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा किया। कस्बा के बाजार बंद हो गए। इधर आइजी ने एसओ को निलंबित कर दिया।

एसओ, दारोगा देवेंद्र व विवेक ने मारपीट की

गौंडा क्षेत्र के नगला दरबर निवासी भाजपा कार्यकर्ता रोहित वाष्र्णेय दो अगस्त को बड़े भाई ललित वाष्र्णेय के साथ जिम जा रहे थे। ढांठोली बाइपास पर गौंडा के ही तस्लीम से किसी बात पर कहासुनी हो गई। तस्लीम पक्ष के लोगों ने रोहित व ललित को पीट दिया। रोहित का सिर फट गया और ललित के हाथ की हड्डी टूट गई। ललित ने तस्लीम खान, निजाम, मंगला, नसरुद्दीन व यूनिस के खिलाफ गौंडा थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इसी मामले में तीन अगस्त को तस्लीम खान के पिता की तहरीर पर पुलिस ने रोहित, ललित व पड़ोसी केके शर्मा पर घर में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा लिख लिया। अस्पताल में भर्ती होने से रोहित को इसकी जानकारी मंगलवार को हुई। उसने इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी को बताया। बुधवार दोपहर करीब दो बजे विधायक राजकुमार सहयोगी थाने पहुंचे। यहां एसओ अनुज कुमार सैनी और विधायक के बीच नोकझोंक हो गई।

विधायक ने थप्पड़ मारा

एसओ का आरोप है कि विधायक ने उन्हेंं थप्पड़ मारा, जिसमें नेमप्लेट भी उखड़ गई। विधायक का कहना है कि एसओ ने पैसा लेकर भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बात करने पहुंचे तो एसओ ने कहा कि ऐसा ही करेंगे। विरोध करने पर एसओ, दारोगा देवेंद्र व विवेक ने पकड़कर उनसे मारपीट की। उनका कुर्ता फट गया। घटना के बाद सैकड़ों कार्यकर्ता इकट्ठा थाने पहुंच गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बाजार बंद हो गए। कुछ देर बाद सांसद सतीश गौतम, बरौली विधायक दलवीर सिंह व खैर विधायक अनूप वाल्मीकि थाने पहुंच गए। सांसद ने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि कोई भी अपराधी पुलिस वाला इस थाने में नहीं रहेगा। आप बाजार खोलिए। डीएम-एसएसपी से बात हो गई हैं। इसके बाद ही भीड़ शांत हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.