Move to Jagran APP

ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर मुख्यमंत्री सख्त, कार्रवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री ने डीएम को निर्देश दिए कि नियमित रूप से प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ दिन में दो बार बैठक कर प्रभावी कार्य करें। मरीज़ की जान बचाने में सर्विलांस टीम की अहम भूमिका है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 11:13 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 11:13 PM (IST)
ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर मुख्यमंत्री सख्त, कार्रवाई के निर्देश
मरीज़ की जान बचाने में सर्विलांस टीम की अहम भूमिका है।

अलीगढ़ जेएनएन : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में रविवार शाम वीडियो कांफ्रेंसिंग का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारियों समेत सीएमओ भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने डीएम को निर्देश दिए कि नियमित रूप से प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ दिन में दो बार बैठक कर प्रभावी कार्य करें। मरीज़ की जान बचाने में सर्विलांस टीम की अहम भूमिका है। पब्लिक एड्रस सिस्टम के माध्यम से मास्क और शारीरिक दूरी के प्रति पब्लिक जागरूकता लाने की आवश्यकता है। हर अच्छे कार्य मे विघ्न आते ही हैं, परन्तु कार्य भी तो हमको ही करना है। निजी हॉस्पिटल संचालको के साथ संवाद स्थापित करना होगा। जनहित में छूट देने के साथ सख्ती भी करनी होगी। जो अच्छे कार्य मे रोड़ा पैदा करेगा, उसके विरुद्ध सख्ती की जाए। मुख्यमंत्री ने कंट्रोल कमांड सेंटर को प्रभावी बनाने, मृत्यु दर में कमी लाने के लिए वर्चुअल आइसीयू की सुविधा देने, आॅक्सीजन की कालाबाज़ारी पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। निगरानी कमेटियों की प्रभावी मॉनीटरिंग की जाए। कोविड हेल्प डेस्क हर स्तर हर जगह पर होनी चाहिए। लूट की छूट किसी को नहीं होनी चाहिए। निजी हॉस्पिटल के साथ संवाद के साथ अंकुश भी लगाया जाए।

loksabha election banner

संक्रमित मामलों में कमी आई

प्रमुख सचिव एवं नोडल अधिकारी नितिन रमेश गोकर्ण ने मुख्यमंत्री को बताया कि एल 2 हॉस्पिटल में सुविधाएं काफी बेहतर है। टेस्टिंग अच्छी है। विगत तीन दिनों में संक्रमित मामलों में कमी आई है। एंबुलेंस व्यवस्था अच्छी है। दीनदयाल अस्पताल कोे एसजीपीजीआई से कनेक्टिविटी दे दी गई है। जिससे, संक्रमित भर्ती मरीजों के प्रपत्र एक्सरे सीटी स्कैन भेज कर चिकित्सकीय सलाह प्राप्त की जा रही हैं। कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य काफी अच्छा है। जो भी मृत्यु हुई हैं वह कोमर्बीडीटी की वजह से हुई हैं। डीएम ने बताया कि कंट्रोल रूम के माध्यम से एल 2 हॉस्पिटल पर निरंतर निगाह रखी जा रही है। सम्पूर्ण चिकित्सालय परिसर को सीसीटीवी से जोड़ा गया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक पीयूष मोर्डिया, अपर निदेशक जल जीवन वीके सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.