Move to Jagran APP

Hathras Case : JNMC RDA के अध्‍यक्ष बोले, अधूरे तथ्यों को लेकर नतीजे पर पहुंचना गलत

हाथरस कांड में फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट पर रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हमजा मलिक ने कहा है कि 25 सितंबर को जेएन मेडिकल कॉलेज से जो सैंपल लिया गया वो जांच व्यवस्था के हिसाब से गैरकानूनी है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 07:02 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 07:02 PM (IST)
Hathras Case : JNMC RDA के अध्‍यक्ष बोले, अधूरे तथ्यों को लेकर नतीजे पर पहुंचना गलत
सैंपल घटना के 72 से 90 घंटे के अंदर ही लेने चाहिए।

अलीगढ़ जेएनएन : हाथरस कांड में फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट पर रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हमजा मलिक ने कहा है कि 25 सितंबर को जेएन मेडिकल कॉलेज से जो सैंपल लिया गया, वो जांच व्यवस्था के हिसाब से गैरकानूनी है। सैंपल घटना के 72 से 90 घंटे के अंदर ही लेने चाहिए। संवेदनशील मसले में कुछ अधूरे तथ्यों को लेकर नतीजे पर पहुंचना गलत है। ये समाज में अन्याय को जन्म देगा।

loksabha election banner

 यूपी भवन का होगा घेराव

 हाथरस, बलरामपुर, बुलंदशहर व आजमगढ़ की घटनाओं के विरोध में  एएमयू छात्रों ने डक प्वॉइंट से बाबे सैयद तक कैंडल मार्च निकाला। सरकार विरोधी नारे लगाए गए। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रॉक्टर को सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा सुनाई जाए। यूपी में योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग भी की गई। इन मांगों को लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब संदेश चलते रहे। फरहान जुबैरी ने कहा ऐसे मामलों की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट खोली जाएं। चेतावनी दी कि अगर 48 घंटों में मांगें पूरी नहीं की गईं एएमयू की ओर से यूपी भवन का घेराव किया जाएगा। छात्रों ने दो मिनट मौन रखकर हाथरस की दिवंगत बेटी की आत्मशांति के लिए प्रार्थना भी की।-

 

पार्षद ने खून से लिखा पत्र 

अलीगढ़ वार्ड नं 47 के नगर निगम पार्षद शाकिर अली ने अपने खून से पत्र लिखकर हाथरस की घटना में शामिल दोषियों को फांसी देने की गुहार मुख्यमंत्री से लगाई है। शाकिर अली ने कहा कि दलित समाज की बेटी-बहन के साथ जो दरिंंदगी हुई है, उसकी सजा सिर्फ फांसी है। अभी खून से पत्र लिख रहा हूं। ज्यादती की शिकार इस बहन को न्याय दिलाने के लिए हर तरह से पूरे परिवार के साथ हूं। दाह-संस्कार में जल्दबाजी क्यों दिखाईं वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री, वरिष्ठ कांग्रेस नेता असद फ़ारूक़ व वीरी सिंह बंजारा ने कहा राहुल गांधी व प्रियंका गांधी परिवार का दुख बांटने जाना चाहते थे, उन्हें हाथरस जाने से रोकना भाजपा सरकार की बौखलाटह जारी करता है। यदि ऐसा है तो उसके शव का अंतिम संस्कार करने में सरकार ने इतनी जल्दबाजी क्यों दिखाई? साजिशन मामलों का दबाया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.