Move to Jagran APP

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2022 : अलीगढ़ में 20 केंद्रों पर आसान विषयों से शुरू होंगी परीक्षाएं

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा 27 अप्रैल से शुरू हो रही हैं। इसके लिए अलीगढ़ मे 20 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। अलीगढ़ में हाईस्‍कूल में 7360 व इंटरमीडिएट में 5342 समेत 12702 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 26 Apr 2022 06:12 AM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2022 06:20 AM (IST)
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2022 : अलीगढ़ में 20 केंद्रों पर आसान विषयों से शुरू होंगी परीक्षाएं
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की टर्म-2 की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो रही हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की टर्म-2 की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो रही हैं। इसके आयोजन के लिए जिले में 20 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। पहले दिन हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के आसान विषयों की परीक्षाएं होंगी। ये परीक्षाएं सभी विद्यार्थियों की नहीं होंगी। वहीं विद्यार्थी परीक्षा देंगे जिन्होंने ये विषय लिए होंगे। हाईस्कूल की पेंटिंग समेत छह आसान विषयों और इंटरमीडिएट में एंटरप्रेन्योरशिप व ब्यूटी एंड वेलनेस विषयों की परीक्षाएं होंगी।

loksabha election banner

कोरोना गाइड लाइन के तहत करायी जाएंगी परीक्षाएं

सीबीएसई जिला को-आर्डिनेटर व डीपीएस अलीगढ़ की प्रिंसिपल आरती झा ने बताया कि जिले में परीक्षा के लिए 20 केंद्रों पर व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। हाईस्कूल में 7360 व इंटरमीडिएट में 5342 समेत 12,702 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। कोविड गाइडलाइंस के पालन के साथ परीक्षा कराई जाएंगी। हाईस्कूल की परीक्षाएं 24 मई और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 जून तक होंगी। परीक्षार्थी को मास्क पहनना अनिवार्य है। शारीरिक दूरी के नियम का पालन हर परीक्षा केंद्र पर कराया जाएगा। मुख्य विषयों की परीक्षाओं के लिए सुबह 10.30 से दोपहर 12.30 बजे तक दो घंटे का समय निर्धारित है। अन्य विषयों में सुबह 10.30 से दोपहर 12 (डेढ़ घंटे) और सुबह 10.30 से 11.30 बजे (एक घंटे) की समय सीमा भी रखी गई है।

आज 200 से अधिक स्थलों पर होगा कोरोनारोधी टीकाकरण

अलीगढ़। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान जारी है। सोमवार को करीब 20 हजार लोगों ने टीके लगवाए। कुल टीकाकरण का आंकड़ा 53 लाख से अधिक पहुंच गया है। मंगलवार को भी 200 से अधिक स्थलों पर टीकाकरण किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके माथुर ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने और आगे बढ़कर अधिक से अधिक संख्या में टीके लगवाने चाहिएं। दूसरी डोज व प्रिकाशन डोज भी समय से लगवाना अनिवार्य है। चौथी लहर की फिर से आहट होने लगी है। ऐसे में टीकाकरण से ही जिंदगी बचेगी। कोई लापरवाही न बरतें। केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवाएं। तीनों जिला स्तरीय अस्पतालों, सीएचसी व अन्य केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.