Move to Jagran APP

150 से ज्यादा दुकानों पर कार्डधारकों को नहीं मिल पा रहा राशन Aligarh news

जुलाई में दूसरे चरण के राशन वितरण की बुधवार से शुरुआत हो गई लेकिन जिले की 150 से अधिक दुकानों पर कार्ड धारकों को राशन मिलने में दिक्कतें आ रही हैं। इन डीलरों को अब तक गोदामों से राशन नहीं मिला है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 09:21 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 09:21 AM (IST)
150 से ज्यादा दुकानों पर कार्डधारकों को नहीं मिल पा रहा राशन Aligarh news
जुलाई में दूसरे चरण के राशन वितरण की बुधवार से शुरुआत हो गई।

अलीगढ़, जेएनएन।  जुलाई में दूसरे चरण के राशन वितरण की बुधवार से शुरुआत हो गई, लेकिन जिले की 150 से अधिक दुकानों पर कार्ड धारकों को राशन मिलने में दिक्कतें आ रही हैं। इन डीलरों को अब तक गोदामों से राशन नहीं मिला है। ऐसे में यह डीलर पिछले महीनाें का अवशेष राशन ही बांट रहे हैं, इससे पूर्ति होना मुश्किल लग रहा है। हालांकि, विभागीय अफसर जल्द से जल्द उठान के लिए लगे हुए हैंं। संभावना है कि अगले कुछ दिनों में इन दुकानों के राशन का भी उठान हो जाएगा।

loksabha election banner

हर महीने दो बार मिल रहा राशन

कोरोना काल में केंद्र व राज्य सरकार अलग-अलग मुफ्त राशन दे रही हैं। ऐसे में हर कार्ड धारक को महीने में 0 दो बार राशन मिल रहा है। पांच जुलाई से 20 जून तक प्रदेश सरकार के राशन का वितरण हुआ। अब बुधवार को केंद्र सरकार का मुफ्त राशन बंटना शुरू हो गया। जिले में कुल 1351 राशन की दुकानें हैं। इनमें 1200 दुकानों पर तो राशन मिल रहा है, लेकिन डेढ़ सौ से अधिक दुकानों पर राशन वितरण में दिक्कतें हो रही हैं। इन दुकानों के राशन का गोदामों से अभी उठान नहीं हुआ है। जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने बताया कि जब तक उठान नहीं हो रहा है, तब तक पिछले महीनों के अवशेष राशन को बांटने के निर्देश दिए गए हैं। जिले के सभी पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल दिया जाएगा। वहीं, अंत्योदय कार्ड धारकों को भी इसी तरह राशन दिया जा रहा है। मुफ्त में यह राशन बांटा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.