अलीगढ़ में नामांकन के लिए ज्योतिषियों की शरण में प्रत्याशी, जानें किस तारीख को बता रहे सर्वोत्‍तम

UP Assembly Elections 2022 चुनावी समर में टिकट मिलने के बाद अब प्रत्याशी नामांकन की तैयारी में जुट गए हैं। अपने कागज आदि पूरे कराने में जुटे हुए हैं। कई प्रत्याशी ऐसे हैं जो शुभ तिथि और घड़ी के लिए च्योतिषाचार्यों से राय ले रहे हैं।

Anil KushwahaPublish: Tue, 18 Jan 2022 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:46 AM (IST)
अलीगढ़ में नामांकन के लिए ज्योतिषियों की शरण में प्रत्याशी, जानें किस तारीख को बता रहे सर्वोत्‍तम

राज नारायण सिंह, अलीगढ़ । चुनावी समर में टिकट मिलने के बाद अब प्रत्याशी नामांकन की तैयारी में जुट गए हैं। अपने कागज आदि पूरे कराने में जुटे हुए हैं। कई प्रत्याशी ऐसे हैं, जो शुभ तिथि और घड़ी के लिए च्योतिषाचार्यों से राय ले रहे हैं। उनके अनुसार ही वो चुनाव के लिए नामांकन करेंगे। विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने च्योतिषाचार्यों से संपर्क भी साधना शुरू कर दिया है। सबसे उत्तम तिथि 20 जनवरी को बताई जा रही है।

कोई भी चुनाव हो राजनीतिक दलों के लिए ये किसी महायज्ञ से कम नहीं होता है। इसलिए राजनीतिक दलों के लोग हर कदम बड़े ही सावधानीपूर्वक उठाते हैं। इनके लिए सबसे महत्वपूर्ण अपने दलों से टिकट प्राप्त करना था।

भाजपा की शहर सीट पर संशय बरकरार

भाजपा ने शहर छोड़कर सभी सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। सपा-रालोद गठबंधन, बसपा के भी सातों सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो गए हैं। सिर्फ कांग्रेस ने अभी तीन सीटों पर प्रत्याशी नहीं घोषित किए हैं। टिकट की घोषणा होने के बाद प्रत्याशियों ने नामांकन भी शुरुआत कर दिया है। हालांकि, मंगलवार से नामांकन की संख्या बढ़ेगी। ऐसे समय में तमाम प्रत्याशी च्योतिषाचार्यों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। च्योतिषाचार्यों के अनुसार 20 जनवरी को सबसे उत्तम तिथि बताई जा रही है। द्वितीया के साथ तृतीया तिथि रहेगी। अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12.08 से प्रारंभ हो जाएगा। 21 जनवरी की भी तिथि सकट चौथ (चतुर्थी) भी उत्तम बताई जा रही है।

तिथियों का होता है महत्व

तथास्थु ज्‍योतिष संस्थान के प्रमुख आचार्य लवकुश शास्त्री का कहना है कि तिथियों का बहुत महत्व होता है। इसलिए हमारे यहां कोई भी शुभ कार्य बिना पंचांग आदि में देखने के बाद ही होता है। च्योतिष के अनुसार नामांकन की 20 जनवरी की तिथि सर्वश्रेष्ठ रहेगी। द्वितीया के साथ साथ तृतीया तिथि मिल रही है। अभिजीत मुहूर्त भी मिल रहा है। यह मुहुर्त दोपहर 12.08 बजे से 12. 50 तक रहेगा। इस बीच नामांकन कराना अत्यंत शुभ होगा। चौघडिय़ा भी शुभ फल प्रदान करने वाला होगा। आगे 21 जनवरी भी उत्तम है। चतुर्थी है। सकट चौथ पुण्य का दिन माना जाता है। तिथियों को लेकर कई प्रत्याशियों के फोन आए हैं।

शुभ योग से सफल होते हैं कार्य

अवस्थी जयोतिष संस्थान के प्रमुख आचार्य आदित्य नारायण अवस्थी का कहना है कि उनके पास नामांकन के लिए उत्तम तिथि पूछने के लिए लगातार फोन आ रहे हैं। अलीगढ़ समेत कई अन्य जिलों से भी प्रत्याशी तिथि के बारे में राय ले रहे हैं। नामांकन की दृष्टि से 18 जनवरी भी उत्तम तिथि है। पुष्य नक्षत्र और सर्वार्थ सिद्धि योग भी है। इसलिए यह तिथि उत्तम है। इसके अलावा 20 और 21 जनवरी की तिथि भी उत्तम है। इन तिथियों में भी नामांकन करा सकते हैं। शुभ योग से भी कार्य सफल होते हैं।

Edited By Anil Kushwaha

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept