Move to Jagran APP

NDA and CDS Exam : मजबूत तैयारी के साथ पहुंचे अभ्यर्थी, गणित व विज्ञान के प्रश्नों ने थोड़ा उलझाया

संघ लोकसेवा आयोग नई दिल्ली की ओर से रविवार को एनडीए सीडीएस व एनए (द्वितीय) परीक्षाओं का आयोजन जिले के 25 केंद्रों पर किया गया। परीक्षाओं के लिए जिले में कुल 9930 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 5956 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी और 3974 गैरहाजिर रहे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 12:02 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 12:16 PM (IST)
NDA and CDS Exam : मजबूत तैयारी के साथ पहुंचे अभ्यर्थी, गणित व विज्ञान के प्रश्नों ने थोड़ा उलझाया
विवार को एनडीए, सीडीएस व एनडीए (द्वितीय) परीक्षाओं का आयोजन जिले के 25 केंद्रों पर किया गया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। संघ लोकसेवा आयोग नई दिल्ली की ओर से रविवार को एनडीए, सीडीएस व एनडीए (द्वितीय) परीक्षाओं का आयोजन जिले के 25 केंद्रों पर किया गया। परीक्षाओं के लिए जिले में कुल 9930 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 5956 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी और 3974 गैरहाजिर रहे। 21 केंद्रों पर एनडीए की परीक्षा दो पालियों में कराई गई। सीडीएस की परीक्षा चार केंद्रों पर तीन पालियों में हुई। यह जानकारी सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा ने दी। बताया कि कोविड-19 गाइडलाइंस के अनुसार परीक्षा कराई गई। किसी केंद्र पर नकल की कोई गतिविधि नहीं हुई।

loksabha election banner

तीन पालियों में करायी गयी परीक्षा

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि तीन पालियों में परीक्षा कराई गई। पहली पाली सुबह नौ से 11 बजे, दूसरी पाली दोपहर 12 से दो बजे और तीसरी पाली दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक आयोजित कराई गई। पंजीकृत कुल परीक्षार्थियों में से प्रथम पाली में 5926, दूसरी पाली में 726 और तीसरी पाली में 5592 परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए हाजिर रहे। परीक्षा केंद्र से बाहर आए परीक्षार्थियों ने बताया कि प्रश्नपत्र में गणित व विज्ञान के प्रश्नों ने थोड़ा उलझाया। इनको हल करने में थोड़ा समय भी ज्यादा लगा। परीक्षा के बाद परीक्षार्थियों की भीड़ से सड़कों पर जाम की स्थिति भी बनीं।

परीक्षार्थियों के बोल

परीक्षा के लिए घर पर ही तैयारी की थी। गणित के कुछ प्रश्न कठिन थे लेकिन परीक्षा बेहतर हुई। समय से पहले परीक्षा खत्म की। बेहतर स्कोर होगा।

रजनीश यादव, आगरा

परीक्षा की तैयारी मजबूती से की थी। विज्ञान के कुछ सवाल काफी कठिन थे। इनको हल करने में समय लगा लेकिन सभी प्रश्न किए। परीक्षा बढ़िया हुई।

तुषार, मथुरा

परीक्षा शानदार हुई है। तैयारी भी अच्छी की थी। गणित व विज्ञान के प्रश्न थोड़े कठिन थे लेकिन ओवरआल परीक्षा बेहतर हुई। बेहतर स्कोर की उम्मीद है।

विकास, बरेली

गणित के अलावा अंग्रेजी के कुछ सवाल भी कठिन थे। तैयारी पूरी व मजबूत थी। सभी प्रश्न हल किए। थोड़ा समय जरूर लगा लेकिन परीक्षा शानदार हुई।

सौरभ, मथुरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.