Move to Jagran APP

डीएम ने कहा, प्रत्याशी ऐसा कोई कार्य न करें जिससे आचार संहिता का उल्लंघन हो, नहीं तो होगा ये सब

UP Election 2022डीएम सेल्‍वा कुमारी जे ने कहा खुद को सुरक्षित रखते हुए दूसरों को भी संक्रमण से बचाएं। उन्होंने सभी आरओ को निर्देशित किया कि सभी प्रकार की अनुमतियां समय से जारी की जाएं। मतदाता सूची प्राप्त हो गयी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 05:21 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 05:21 PM (IST)
डीएम ने कहा, प्रत्याशी ऐसा कोई कार्य न करें जिससे आचार संहिता का उल्लंघन हो, नहीं तो होगा ये सब
जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने उम्मीदवारों को निर्देश दिए।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। प्रेक्षकगणों की उपस्थिति में जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में उम्मीदवारों एवं उनके अभिकर्ताओं के साथ बैठक का आयोजन किया गया। डीईओ ने स्पष्ट किया कि अब प्रत्याशी अपने चुनाव चिन्ह के साथ चुनावी रण में जनता के सामने होंगे। ऐसा कोई कार्य न करें जिसे भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाए। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी बैठक आयोजित कर आपको भारत निर्वाचन भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के बारे में बताया जा चुका है। वर्तमान में 10 व्यक्तियों के साथ घर-घर जाकर वोट मांग सकते हैं। सभास्थल की 50 प्रतिशत क्षमता एवं अधिकतम 500 व्यक्तियों के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए अनुमति के साथ सभा कर सकते हैं।

loksabha election banner

कोविड की गाइडलाइन का हो पालन

घर-घर प्रचार एवं सभा के दौरान कोविड गाइडलाइन का अक्षरशः अनुपालन कराया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सभी को सुरक्षित, स्वस्थ रखने के लिए कटिबद्ध है, पब्लिक के स्वास्थ्य को खतरे में नहीं डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि खुद को सुरक्षित रखते हुए दूसरों को भी संक्रमण से बचाएं। उन्होंने सभी आरओ को निर्देशित किया कि सभी प्रकार की अनुमतियां समय से जारी की जाएं। मतदाता सूची प्राप्त हो गयी है। अब किसी भी मतदाता का नाम सूची में घट-बढ़ नहीं सकता है। सभी पात्र मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में देख लें। मतदान के दौरान ऐसा कोई भी व्यक्ति जिसका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है वह अनावश्यक बूथ के इर्द-गिर्द न घूमें। उन्होंने कहा कि जो अभिकर्ता बनाया जाए वह वैक्सीनेटेड हो एवं उसका आपराधिक रिकार्ड नहीं होना चाहिए।

दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि जनपद की सभी सात विधानसभाओं में सामान्य, पुलिस एवं व्यय प्रेक्षकगणों की निगरानी में चुनाव कराये जा रहे हैं। प्रेक्षकगणों के नाम, मोबाइल नम्बर व जनसामान्य से मिलने का समय निर्धारित हो गया है किसी भी प्रकार की समस्या एवं शिकायत है तो दर्ज कराई जा सकती है। पुलिस जनपद में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसा कोई कार्य न करें जिससे दोषी व्यक्ति के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया जाए। उन्होंने बताया कि विभिन्न मामलों में अब तक 30 मुकदमें पंजीकृत कराये गये हैं, जिनमें 28 में चार्जशीट भी लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए चौबीस घण्टे सातों दिन 9454402817 नम्बर सक्रिय है। सूचना देने वाले का नाम व पता गोपनीय रखते हुए कार्यवाही की जाती है। एसएसपी ने बताया कि विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने के लिए 63 एसएसटी क्षेत्र में निरन्तर भ्रमण कर हर एक्टिविटी पर पैनी निगाह बनाए हुये हैं। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिये आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करें। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि भयमुक्त होकर अपने पसंद के प्रत्याशी को मतदान अवश्य करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.