Move to Jagran APP

अलीगढ़ में तेंदुआ पकड़ने के लिए पीलीभीत से लाया गया पिजरा

पिछले दिनों दिखाई दिया था बरौला के जंगल में।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 02:09 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 02:09 AM (IST)
अलीगढ़ में तेंदुआ पकड़ने के लिए पीलीभीत से लाया गया पिजरा
अलीगढ़ में तेंदुआ पकड़ने के लिए पीलीभीत से लाया गया पिजरा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जवां क्षेत्र के बरौला जंगल में दो दिन पहले तेंदुआ दिखाई देने के बाद वन विभाग की टीम जांच पड़ताल में जुट गई है। शनिवार को तेंदुआ पकड़ने के लिए पीलीभीत से पिजरा मंगवाकर जंगल में लगवा दिया गया है। इसमें तेंदुआ को लालच देने के लिए मांस रखा गया है। यह एक तरफ से खुला रखा गया है। वन विभाग के क्षेत्राधिकारी अरविद कुमार के नेतृत्व में यह रेस्क्यू चल रहा है। शनिवार को उन्होंने क्षेत्र के आसपास के कई गांवों में जाकर टीम के साथ ग्रामीणों को जागरूक किया। जवां पुलिस भी साथ रही। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि बच्चों को घर से अकेले नहीं निकलने दें। जहां पिजरा रखा गया है, उसके चारों ओर किसानों को मशाल जलाने की सलाह दी गई है। रोशनी की भी व्यवस्था की गई है, जिससे तेंदुआ पिजरे की तरफ भागे। उन्होंने आसपास के सभी लोगों को गाइड लाइन तैयार करके दे दी है। इसमें सभी सलाह शामिल हैं। तेंदुआ को लेकर क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। रात में वे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। इससे पहले एक तेंदुआ बरौली क्षेत्र में मृत मिला था, उसकी भी मौत की फोरेंसिक जांच चल रही है। इस दौरान रवि कुमार, सर्वेश कुमार, अवधेश, संजय कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

loksabha election banner

अरनिया में देखा गया तेंदुआ : वन विभाग के क्षेत्राधिकारी ने बताया कि तीन दिन पहले बुलंदशहर के अरनियां क्षेत्र में तेंदुआ देखा गया है। वहां भी वन विभाग की टीम उसे पकड़ने में लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.