Move to Jagran APP

बुलंदशहर पुलिस ने अलीगढ़ के उद्योगपति को पीटा, इंस्पेक्टर निलंबित, मुकदमा

स्कार्पियो में डालकर घुमाते रहे आइजी मेरठ ने एसएसपी बुलंदशहर से मांगी दबिश की जानकारी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 02:09 AM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 02:09 AM (IST)
बुलंदशहर पुलिस ने अलीगढ़ के उद्योगपति को पीटा, इंस्पेक्टर निलंबित, मुकदमा
बुलंदशहर पुलिस ने अलीगढ़ के उद्योगपति को पीटा, इंस्पेक्टर निलंबित, मुकदमा

जासं, अलीगढ़ : पुलिसिया हनक के साथ तालानगरी पहुंची बुलंदशहर पुलिस ने गुरुवार रात एक उद्योगपति पर कहर बरपाया। पीड़ितों से साथ दबिश देने आए इंस्पेक्टर ने खुद को बुलंदशहर का नगर कोतवाल बताया और उद्योगपति को स्कार्पियों में डालकर पिटाई कर दी। आइजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार के संज्ञान में मामला आया तो आरोपित इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। इहरदुआगंज थाने में भी इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

तालानगरी के सेक्टर एक में उद्योगपति अभिषेक तिवारी की पापे बनाने की फैक्ट्री है। गुरुवार रात आठ बजे अभिषेक की फैक्ट्री में बुलंदशहर की नगर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव अपने साथियों के साथ पहुंचे। अभिषेक के मुताबिक, स्कार्पियो से आठ-दस लोग उतरे अभिषेक को बाहर बुलाया। बिना कुछ बताए पीटने लगे और रिवाल्वर तानकर कार में बैठा लिया। इसके बाद सड़क पर घूमते रहे। आरोप है कि अजय कुमार यादव ने खुद को बुलंदशहर नगर कोतवाली का इंस्पेक्टर बताकर रौब गालिब किया व अभिषेक तिवारी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार करने की बात कही। अभिषेक का आरोप है कि राजीव शर्मा और अमित अरोरा व एक अन्य ने रिवाल्वर तानकर इंस्पेक्टर के साथ मिलकर उद्योगपति की पिटाई की और गुप्तांग पर कई लात मारकर अधमरा कर दिया। काफी देर तक गाड़ी बुलंदशहर रोड की ओर दौड़ती रही और 40 मिनट बाद अभिषेक को अलीगढ़ में छोड़कर उक्त लोग फरार हो गए। अभिषेक तिवारी ने राजीव शर्मा, अमित अरोरा, अजय कुमार व एक अज्ञात के खिलाफ हरदुआगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को आइजी रेंज प्रवीण कुमार से मिला और शिकायत की। आइजी रेंज ने एसएसपी संतोष कुमार सिंह से मामले की रिपोर्ट मांगी। एसएसपी ने बताया कि नगर कोतवाल अथवा सीओ को गैर जनपद में दबिश की जानकारी आरोपित इंस्पेक्टर ने नहीं दी थी। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आइजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार ने इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव को निलंबित कर दिया है।

......

ये है मामला

तीन माह पूर्व उद्योगपति अभिषेक तिवारी के खिलाफ नगर के ही एक व्यक्ति ने जालसाजी कर ठगी करने का मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस पर अवैध वाहन कटान का आरोप है। इस मामले में सात वर्ष से कम सजा होने के बावजूद आरोपित इंस्पेक्टर ने पीड़ितों से साज की और दबिश देने गैर जनपद चले गए। इसकी जानकारी नगर कोतवाली प्रभारी अथवा आलाधिकारियों को भी नहीं दी गई। हरदुआगंज थाने को भी कोई सूचना नहीं दी गई थी। जब फैक्ट्री के बाहर पुलिस की भीड़ जुटी, तब जाकर किसी ने सूचना दी कि उद्योगपति को अगवा कर ले जाया जा रहा है। तालानगरी चौकी प्रभारी दारोगा हरेंद्र सिंह पहुंच गए, जिन्हें एक व्यक्ति ने खुद को बुलंदशहर कोतवाली इंचार्ज बताते हुए अभिषेक को एक मुकदमे में गिरफ्तार करने की कहते हुए गाड़ी में डाल लिया।

........

नगर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव द्वारा अलीगढ में पहुंचकर एक 420 और 406 धाराओं में दर्ज मुकदमे में दबिश देने बगैर अधिकारियों के संज्ञान में दिए ही गए। हालांकि इस मामले में गिरफ्तारी भी नहीं है, इंस्पेक्टर की भूमिका किसी निजी स्वार्थ के लिए करना प्रतीत हो रहा है। मेरठ रिपोर्ट भेजकर अजय कुमार यादव को निलंबित कर दिया गया है।

संतोष कुमार सिंह, एसएसपी, बुलंदशहर

हरदुआगंज थाने में तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिले के सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि गैर राज्य व गैर जिले से जब भी कोई पुलिस टीम गिरफ्तारी, दबिश, कुर्की या अन्य किसी कार्रवाई के लिए आती है तो आगंतुक पुलिस टीम के पूर्ण विवरण व उद्देश्य से अपने अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी को अवगत कराया जाए। क्षेत्राधिकारी बाहर से आई पुलिस टीम से अवश्य बात करें। जो भी पुलिस कार्रवाई हो, सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत की जाए।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी, अलीगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.