Move to Jagran APP

अलीगढ़ में युवाओं को रोजगार के अवसर देने वाला चाहिए बजट Aligarh news

देश में बेरोजगारों की संख्या लगातार बढ़ रही है। युवाओं को रोजगार मिलने से ही देश की बाकी समस्याओं का निदान हो सकेगा

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 04:48 PM (IST)
अलीगढ़ में युवाओं को रोजगार के अवसर देने वाला चाहिए बजट Aligarh news
अलीगढ़ में युवाओं को रोजगार के अवसर देने वाला चाहिए बजट Aligarh news

अलीगढ़ [ जेएनएन ] : देश में बेरोजगारों की संख्या लगातार बढ़ रही है। युवाओं को रोजगार मिलने से ही देश की बाकी समस्याओं का निदान हो सकेगा। यूपी सरकार के आने वाले बजट से युवाओं को भी काफी उम्मीदें हैं।युवाओं ने यह भी कहा कि सरकार ने शिक्षामित्रों का वेतन व मानदेय रोक दिया गया

loksabha election banner

 शिक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में रिक्त पदों पर भर्ती होनी चाहिए

उनके रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार को बजट देना चाहिए। स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में रिक्त पदों पर भर्ती होनी चाहिए। पुलिस व अन्य विभागों के रिक्त पदों को भरने के लिए भी विभागों को बजट मिलना चाहिए, तभी युवाओं को रोजगार मिलेगा।  

स्याही के सुर : वो लाश 'बड़े सर' को कैसे बुलाती 

छात्रों के लिए प्लेसमेंट की भी व्यवस्था हो

नौरंगाबाद अनुप्रिया गुप्ता ने कहा पढऩे वाले युवाओं के लिए इंटर्नशिप स्कीम का एलान हो। तकनीकी शिक्षा से पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए प्लेसमेंट की भी व्यवस्था हो। वहीं सुरेंद्र नगर के अभय बोले विभागों में कर्मचारियों के पद रिक्त पड़े हैं। सरकार को बजट में इन पदों को भरने की व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके। 

सीएए व एनआरसी लाने से बेहतर होता कि रोजगार के लिए  कोई स्कीम

 रसलगंज के चिराग शर्मा, नेे  भी कहा कि सरकार को पहले युवाओं के बारे में सोचना चाहिए। सीएए व एनआरसी लाने से बेहतर होता कि रोजगार के लिए कोई स्कीम लाई गई होती। 

इससे युवा सक्षम बनेंगे 

ब्रह्मïणपुरी के प्रियंका, बोले कि सरकार को बजट में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के बारे में सोचना चाहिए। इससे युवा सक्षम बनेंगे और देश से बेरोजगारी समाप्त होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.