Move to Jagran APP

World Art Day 2021 : कोरोना को मात देने रंग व तूलिका बने ब्रह्मास्त्र Aligarh News

दैनिक जागरण व कस्तूरी कला एजुकेशन सोसायटी की ओर से आनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता रंग महोत्सव का आयोजन किया गया। पिछले साल भी विद्यार्थियों का हुनर आनलाइन माध्यम से सामने आया था ! तूलिका के जरिए कोरोना को हराने का बीड़ा उठाया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 10:51 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 10:51 AM (IST)
World Art Day 2021 : कोरोना को मात देने रंग व तूलिका बने ब्रह्मास्त्र Aligarh News
दैनिक जागरण व कस्तूरी कला एजुकेशन सोसायटी की आनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता हुई।
अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना काल में जब हर वर्ग परेशान है तो उससे बचाव के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इससे बचने के लिए जागरूकता संदेश भी बनाए जा रहे हैं। दो गज दूरी मास्क है जरूरी आदि स्लोगन को पीछे छोड़ते हुए कला के धनी नन्हे हाथों ने गुरुवार को विश्व कला दिवस पर कोरोना को मात देने के उद्देश्य से रंग व तूलिका को ही ब्रह्मास्त्र बना लिया। दैनिक जागरण व कस्तूरी कला एजुकेशन सोसायटी की ओर से आनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता रंग महोत्सव का आयोजन किया गया। पिछले साल भी विद्यार्थियों का हुनर आनलाइन माध्यम से सामने आया था और इस साल भी आनलाइन माध्यम से ही विद्यार्थियों ने तीन वर्गों कक्षा छह से आठ, नौवीं व 11वीं और स्नातक-स्नात्कोत्तर वर्ग में तूलिका के जरिए कोरोना को हराने का बीड़ा उठाया।
 
 शानदार जागरूकता संदेश देती हुईं कलाकृतियां पेशकर जागरूकता भी फैलाई व प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार भी जीता। कार्यक्रम संयोजक चित्रकार शिवाशीष शर्मा ने बताया कि बुधवार सुबह से ही प्रतिभागियों ने एंट्री भेजना शुरू कर दी थीं। 15 अप्रैल दोपहर दो बजे तक एंट्री भेजने का अंतिम समय निर्धारित था। तीनों वर्गों में 400 विद्यार्थियों ने रंग महोत्सव में अपना हुनर दिखाया।
दैनिक जागरण व कस्तूरी कला एजुकेशन सोसायटी की ओर से विश्व कला दिवस पर कोरोना काल में विद्यार्थियों की कला प्रतिभा को निखारने व इस महामारी से लड़ने, जीतने का संदेश देने के लिए रंग महोत्सव का आयोजन कराया गया है। अभिभावकों ने भी फीडबैक दिया कि उनके बच्चों को पेंटिंग बनाकर काफी बेहतर महसूस हुआ है। बच्चों से ये गतिविधियां कराने में वे खुद भी कोरोना काल के दबाव व तनाव से मुक्त महसूस कर रहे थे। इसके लिए दैनिक जागरण का साधुवाद। 
शिवाशीष शर्मा, प्रसिद्ध चित्रकार
 
रंग महोत्सव के परिणाम
ग्रुप ए- कक्षा छह से आठ
प्रथम- संजना कश्यप, कक्षा सात, नगला मसानी
 द्वितीय- प्रेरणा कश्यप, कक्षा छह, एएमयू गर्ल्स स्कूल
 तृतीय- अमीषी शर्मा, कक्षा छह कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल 
ग्रुप बी- कक्षा नौ से 11
प्रथम- उद्देश्य शर्मा, कक्षा 11, एएमयू, सिटी स्कूल
द्वितीय- रिद्धि उपाध्याय, कक्षा नौ, ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल
तृतीय- महक मित्तल, कक्षा 10, डीएस बाल मंदिर
ग्रुप सी- स्नातक-स्नातकोत्तर
प्रथम- उपासना बीए तृतीय वर्ष, मदर टेरेसा वूमेन कालेज
 द्वितीय- खुशबू , बीए द्वितीय वर्ष, किशनपुर
तृतीय- गुनगुन सिंह, एमए प्रथम वर्ष, डीएस कालेज

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.