Move to Jagran APP

अलीगढ़ के गौंडा थाने में भाजपा विधायक और एसओ में मारपीट, एसओ निलंबित

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के गौंडा थाने में बुधवार दोपहर इगलास के भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी व एसओ अनुज कुमार सैनी में मारपीट हो गई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 03:38 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 06:12 AM (IST)
अलीगढ़ के गौंडा थाने में भाजपा विधायक और एसओ में मारपीट, एसओ निलंबित
अलीगढ़ के गौंडा थाने में भाजपा विधायक और एसओ में मारपीट, एसओ निलंबित

अलीगढ़ जेएनएन: जिले के गौंडा थाने में बुधवार दोपहर इगलास के भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी व एसओ अनुज कुमार सैनी में मारपीट हो गई। विधायक एक कार्यकर्ता पर दर्ज मुकदमे के विरोध में थाने पहुंचे थे। मारपीट में विधायक के कपड़े फट गए, एसओ की नेमप्लेट उखड़ गई। पुलिस के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा किया। कस्बा के बाजार बंद हो गए। इधर आइजी ने एसओ को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

यह है मामला

गौंडा क्षेत्र के नगला दरबर निवासी भाजपा कार्यकर्ता रोहित वाष्र्णेय दो अगस्त को बड़े भाई ललित वाष्र्णेय के साथ जिम जा रहे थे। ढांठोली बाइपास पर गौंडा के ही तस्लीम से किसी बात पर कहासुनी हो गई। तस्लीम पक्ष के लोगों ने रोहित व ललित को पीट दिया। रोहित का सिर फट गया और ललित के हाथ की हड्डी टूट गई। ललित ने तस्लीम खान, निजाम, मंगला, नसरुद्दीन व यूनिस के खिलाफ गौंडा थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इसी मामले में तीन अगस्त को तस्लीम खान के पिता की तहरीर पर पुलिस ने रोहित, ललित व पड़ोसी केके शर्मा पर घर में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा लिख लिया। अस्पताल में भर्ती होने से रोहित को इसकी जानकारी मंगलवार को हुई। उसने इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी को बताया। बुधवार दोपहर करीब दो बजे विधायक राजकुमार सहयोगी थाने पहुंचे। यहां एसओ अनुज कुमार सैनी और विधायक के बीच नोकझोंक हो गई। एसओ का आरोप है कि विधायक ने उन्हेंं थप्पड़ मारा, जिसमें नेमप्लेट भी उखड़ गई। विधायक का कहना है कि एसओ ने पैसा लेकर भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बात करने पहुंचे तो एसओ ने कहा कि ऐसा ही करेंगे। विरोध करने पर एसओ, दारोगा देवेंद्र व विवेक ने पकड़कर उनसे मारपीट की। उनका कुर्ता फट गया। घटना के बाद सैकड़ों कार्यकर्ता इकट्ठा थाने पहुंच गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बाजार बंद हो गए। कुछ देर बाद सांसद सतीश गौतम, बरौली विधायक दलवीर सिंह व खैर विधायक अनूप वाल्मीकि थाने पहुंच गए। सांसद ने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि कोई भी अपराधी पुलिस वाला इस थाने में नहीं रहेगा। आप बाजार खोलिए। डीएम-एसएसपी से बात हो गई हैं। इसके बाद ही भीड़ शांत हुई। शाम सात बजे सांसद व विधायकों की सर्किट हाउस में अफसरों से बात चल रही थी।

तहरीर के आधार पर होगी कार्रवाई

दोनों पक्षों की ओर से मारपीट का आरोप है। कोई तहरीर नहीं मिली है। जांच की जा रही है। थाने के सीसीटीवी भी चेक किए जा रहे हैं। तहरीर के आधार पर भी कार्रवाई की जाएगी। 

मुनिराज, एसएसपी अलीगढ़ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.