Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav 2021: आगरा में भाजपा की बैठक है अहम, प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी मुहर, ऐसे नेता लगे जुगाड़ में Aligarh News

जिला पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। टिकट के दावेदार धुआंधार प्रचार में लगे हुए हैं वहीं विभिन्न पार्टियां दावेदारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने की तैयारी में जुटी हुईं हैं जिससे जल्द से जल्द प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जा सके।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 08:11 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 08:11 AM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: आगरा में भाजपा की बैठक है अहम, प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी मुहर, ऐसे नेता लगे जुगाड़ में Aligarh News
आगरा में पहुंचे तीन नामों में से एक पर मुहर लगनी है, जिसकी घोषणा प्रदेश कार्यालय करेगा।

अलीगढ़, जेएनएन। गर्मी बढ़ने के साथ ही जिला पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। टिकट के दावेदार धुआंधार प्रचार में लगे हुए हैं, वहीं विभिन्न पार्टियां दावेदारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने की तैयारी में जुटी हुईं हैं, जिससे जल्द से जल्द प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जा सके और उन्हें प्रचार में समय मिल सके। भाजपा की आगरा में होने वाली बैठक अहम मानी जा रही है। क्षेत्रीय कार्यालय आगरा में पहुंचे तीन नामों में से एक पर मुहर लगनी है, जिसकी घोषणा प्रदेश कार्यालय करेगा। 

loksabha election banner

भाजपा पहली बार मैदान में 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा पहली बार ताल ठोकर मैदान में उतरी है। इसलिए उसके लिए यह चुनाव अहम माना जा रहा है। सूत्रों का तो कहना है कि पार्टी इसे आगामी विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल मान रही है। चुनाव के नतीजों को देखकर ही आगे की रणनीति तय की जाएगी। इसलिए सबसे अधिक दावेदारों की सूची पर ध्यान दिया जा रहा है। महिला सीट होने के चलते पार्टी और भी सावधानी बरत रही है। जिला पंचायत सदस्य के 47 सीटों के लिए 450 से भी अधिक दावेदारों ने आवेदन किया था। पार्टी ने इनमें से तीन-तीन नाम छांटकर क्षेत्रीय कार्यालय आगरा भेज दिए थे। चूंकि अलीगढ़ में 29 अप्रैल को चुनाव है, इसलिए पार्टी को दावेदारों के नाम पर मंथन करने का समय मिल गया है। चर्चा है कि पार्टी 10 अप्रैल तक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर देगी। एक-दो दिनों में क्षेत्रीय कार्यालय आगरा में बैठक होने वाली है। बैठक में जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह, जिला प्रभारी व एमएलसी श्रीचंद्र शर्मा और पंचायत चुनाव के जिला प्रभारी चौधरी नत्थी सिंह को आमंत्रित किया गया है। वहां पर प्रदेश सह संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा करेंगे। वहां से तीन नाम में से एक नाम प्रदेश कार्यालय लखनऊ भेजा जाएगा। लखनऊ से प्रत्याशी की घोषणा होगी। संभावना जताई जा रही है कि आगरा में पांच अप्रैल को होने वाली बैठक में 47 सीटों में एक-एक नाम चयन कर लिए जाएंगे। 

परिक्रमा में जुटे दावेदार 

भाजपा के दावेिदार क्षेत्र में प्रचार में तो लगे हुए हैं, मगर वह टिकट के लिए परिक्रमा में भी लगे हुए हैं। वह जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और पंचायत चुनाव प्रभारी के साथ ही क्षेत्रीय कार्यालय तक से संपर्क कर रहे हैं। प्रदेश के सह संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह और क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी से मुलाकात करके अपनी दावेदारी पक्की करने में जुटे हुए हैं। 

मैदान में उतारने की कर ली तैयारी 

जिला पंचायत अध्यक्ष की महिला सीट होने से तमाम भाजपाइयों के गणित पहले ही गड़बड़ा गए हैं। इसलिए पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता अपनी पत्नी को मैदान में उतार रहे हैं। उन्होंने जिले की विभिन्न सीटों से आवेदन भी कर दिया है। जिससे अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज जमाया जा सके। हालांकि, टिकट मिलने के बाद ही वह आगे का निर्णय लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.