Move to Jagran APP

सावधान रहें बॉडी बनाने के पाउडर ने दिए जख्म, हालत गंभीरAligarh news

हसायन के गांव नगला सकत के एक युवक ने करीब छह माह पूर्व प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल किया। पाउडर का सेवन करने से अब युवक की जान पर बन आई है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 06:50 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 09:17 AM (IST)
सावधान रहें बॉडी बनाने के पाउडर ने  दिए जख्म, हालत गंभीरAligarh news
सावधान रहें बॉडी बनाने के पाउडर ने दिए जख्म, हालत गंभीरAligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]  आज के समय में युवा पिढ़ी अपनी सुन्‍दरता को बड़ाने के लिए कपड़ों व हेयर स्‍टाइल के साथ साथ अब अपनी बॉडी काेे फिट बनाने में भी लाखो जतन कर रही है। ऐसे में युवा अपने मसल्‍स को बनाने में लगे हैं । बहुत सी युवा पीडी में सिक्‍स पैक एब्‍स की जिद ने लाइफस्‍टाइल को ही बदल दिया। शयद यह युवा पीडी नही जानती इसमें भी सावधानी बर्तने की जरूरत है। ऐसे ही एक युवा ने अपनी मसल्‍स को बनाने के लिए ऐसेे पोडर का इस्‍तमाल किया है। जो घातक साबित हुआ है। हसायन के गांव नगला सकत के एक युवक ने करीब छह माह पूर्व प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल किया। पाउडर का सेवन करने से अब युवक की जान पर बन आई है। शरीर लगातार फूलता जा रहा है। वही पैरों में काले दाग और जख्‍म हो गए हैं। पैरों में जख्म हो जाने पर परिजन शुक्रवार को उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां से गंभीर हालत में युवक को अलीगढ़ मेडिकल रेफर कर दिया। 

prime article banner

 सावधानी बरतने की जरुरत

तो सावधान रहें यह बाॅडी मेकिंग कहीं अपकेे लिए घातक ना बन जाए। शरीर को सुंदर बनाने के लिए बिना ट्रेनर की सलाह ना खाए कुछ भी सेहत के साथ खिलवाड़। हसायन के गांव नगला सकत निवासी जयवीर का 23 वर्षीय पुत्र मानवेंद्र दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी कर रहा था। वह जिम के जरिए अपने शरीर को सुंदर बनाने में जुटा था। करीब एक साल पूर्व उसने बॉडी बनाने का पाउडर व कैप्सूूल का सेवन किया।

 पाउडर व कैप्सूल के सेवन से हुआ नुकसान

पाउडर व कैप्सूल के सेवन के बाद कुछ समय तक कुछ नहीं हुआ। लेकिन करीब छह माह पूर्व उसकी हालत खराब होने लगी। शरीर लगातार फूलता चला गया। साथ ही काले-काले दाग हो गए और जलन होने लगी। परिजनों ने कई जगह युवक का उपचार कराया। लेकिन सुधार न होने पर परिजन आगरा  निजी चिकित्सालय में ले गए। वहां भी सेहत में सुधार नहीं हुआ। शुक्रवार को परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.