Move to Jagran APP

Hathras case: बूलगढ़ी के रास्ते से हटाया बैरियर, अब सिर्फ पीएसी

पहली बार नजर आया कि मेटल डिटेक्टर गेट के अलावा एक पुलिसकर्मी हैंड मेटल डिटेक्टर से मृतका के घर की ओर जाने वाले लोगों की जांच कर रहा था। पूछने पर बताया कि हैंड मेटल डिटेक्टर से जांच का आदेश हुआ तो ड्यूटी पर आ गए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 09:20 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 09:20 AM (IST)
Hathras case: बूलगढ़ी के रास्ते से हटाया बैरियर, अब सिर्फ पीएसी
रास्ते से बैरियर हटा दिया गया है। कुछ ही पीएसी कर्मी थे।

 हाथरस, जेएनएन।  बूलगढ़ी जाने वाले रास्ते पर सुरक्षा का ताना-बाना कुछ अलग था। रास्ते से बैरियर हटा दिया गया है। कुछ ही पीएसी कर्मी थे। लोकल पुलिस का एक सिपाही भी नजर नहीं आया। गांव में घुसते ही आरोपित के घर के बाहर कुछ पीएसी जवान और महज 20 कदम दूर पर मृतका के घर और आसपास जवान मौजूद थे। शुक्रवार को पहली बार नजर आया कि मेटल डिटेक्टर गेट के अलावा एक पुलिसकर्मी हैंड मेटल डिटेक्टर से मृतका के घर की ओर जाने वाले लोगों की जांच कर रहा था। पूछने पर बताया कि हैंड मेटल डिटेक्टर से जांच का आदेश हुआ तो ड्यूटी पर आ गए।

loksabha election banner

गैलरी में थी ड्यूटी

29 सितंबर को युवती की मौत के बाद से बूलगढ़ी जाने वाले रास्ते पर बैरियर लगा दिया गया था, मगर जब लोगों की आवाजाही थमी तो बैरियर भी हटा दिया गया था। दोपहर 12 बजे के बाद रास्ते पर सन्नाटा था। सबसे ज्यादा चौकसी मृतका के घर और आसपास थी। घर से 10 कदम दूर पीएसी का डेरा था। गैलरी में कई पुलिसकर्मी की ड्यूटी अलग से और घर में प्रवेश करने से ठीक पहले दरवाजे पर पांच पुलिसकर्मी की मुस्तैदी ये बता रही थी कि परिवार की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।-बूलगढ़ी में किया पुलिस ने फ्लैगमार्चजासं, हाथरस: बूलगढ़ी गांव में शुक्रवार को पुलिस ने फ्लैगमार्च किया। पुलिसजनों ने कहा कि गांव के लोग खुद को सुरक्षित मानें और अगर कोई सूचना है तो फौरन पुलिस को सूचित किया जाए।बूलगढ़ी गांव में हुई घटना के बाद से गांव में पुलिस फोर्स तैनात है। हालांकि गैर जनपदों की पुलिस को वापस कर दिया गया है क्योंकि आने वाले त्योहारों को देखते हुए शांति व्यवस्था की दृष्टि से हर जनपद को फोर्स की जरूरत होती है। ऐसे में फोर्स को हाथरस से वापस करना पड़ा। अब गांव में पीएसी है जिसने चंदपा पुलिस के साथ गांव में फ्लैग मार्च किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.