Move to Jagran APP

एटीएम लूटने का प्रयास, पुलिस के पहुंचने पर भाग छूटे बदमाश Aligarh news

मंगलवार तड़के बदमाशों ने एटीएम को लूटने का प्रयास किया। उसी वक्त वहां से गुजर रही पुलिस लैपर्ड को देखकर बदमाश खाली हाथ ही भागने में सफल रहे।

By Parul RawatEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 07:00 PM (IST)
एटीएम लूटने का प्रयास, पुलिस के पहुंचने पर भाग छूटे बदमाश Aligarh news
एटीएम लूटने का प्रयास, पुलिस के पहुंचने पर भाग छूटे बदमाश Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन।  क्वार्सी  क्षेत्र में  धौर्रा  बाइपास पर  अलबरकात  इंस्टीट्यूट के पास मंगलवार  तड़के  बदमाशों ने एटीएम को लूटने का प्रयास किया। उसी वक्त वहां से गुजर रही पुलिस  लैपर्ड  को देखकर बदमाश खाली हाथ ही भागने में सफल रहे। गैस कटर,  सिलिंडर  आदि को वहीं  छोड़  गए। बदमाशों ने एटीएम केबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे पर काला पेंट कर दिया था।

loksabha election banner

धौर्रा  बाइपास स्थित मोहल्ला रामनगर में  अलबरकात  इंस्टीट्यूट के पास टाटा  इंडिकैश  का एटीएम है। मंगलवार  तड़के  करीब साढ़े तीन बजे चार-पांच बदमाश एटीएम केबिन में घुस गए। गैस कटर से एटीएम को काटने का प्रयास शुरू कर दिया। तभी वहां बाइक से गश्त कर रहे  लैपर्डकर्मी  आ गए। बाइक की आवाज सुनकर बदमाश एटीएम काटने के औजार केबिन में ही  छोड़कर  भाग छूटे।  लैपर्डकर्मियों  ने पीछा भी किया, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर वे फरार हो गए। पुलिस के सायरन की आवाज सुनकर स्थानीय लोग भी आ गए। एसएसपी  मुनिराज  ने बताया है कि पुलिस की गश्त के चलते के एटीएम लूट की घटना विफल हुई है। पूरा कैश सुरक्षित है। लुटेरों ने एटीएम केबिन में लगे सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का पेंट डाल दिया था। पेंट डालने से पहले के मिले फुटेज बदमाशों की शिनाख्त में काम आ सकते हैं। मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की  धरपकड़  के लिए दो टीमें गठित की गई हैं।

एटीएम  उखाडऩे  में माहिर थे  लुटरे

एटीएम बूथ पर धावा बोलने वाला गिरोह इस काम में माहिर था। एटीएम के साथ गैस कटर की मदद से कैश बॉक्स को उखाडऩे की भी सारी ट्रिक जानते थे। पुलिस की अब तक जांच में यही तथ्य सामने आया है। लुटेरे ने एटीएम में लगे कैमरों पर काला पेंट लगाकर बंद कर दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व सर्वर में कैद बदमाशों तक पहुंचने के लिए बैंक के मुख्यालय से सीसीटीवी फुटेज मंगाए हैं।

ढाई महीने पहले भी हो चुका प्रयास

क्वार्सी  क्षेत्र के रामघाट रोड स्थित जनकपुरी में 30 मई की रात एचडीएफसी बैंक के एटीएम को भी  उखाडऩे  की कोशिश की गई। ऐनवक्त पर मुंबई मुख्यालय में अलर्ट मैसेज मिलने पर पुलिस पहुंच गई थी। एटीएम लुटने से बच गया था।

पहले भी हो चुकी हैं वारदातें

इससे पहले गांधीपार्क, अतरौली,  मैरिस  रोड पर पीएनबी के एटीएम, रामघाट रोड पर रघुवीर बाल मंदिर के बाहर लगे एटीएम व नौरंगाबाद में एटीएम को भी काटने की कोशिश हो चुकी है।

एटीएम की बढ़ाई गई सुरक्षा

एसएसपी  मुनिराज  ने  क्वार्सी  क्षेत्र में एटीएम लूटने की कोशिश की घटना के बाद थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने इलाके में बैंक व एटीएम की सुरक्षा के साथ संदिग्धों पर निगरानी रखें। अब ऐसी कोई घटना सामने आई तो उनकी लापरवाही मानी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.