Move to Jagran APP

चुनाव प्रचार रोकने गई गांधीपार्क पुलिस पर हमला, हेड कांस्टेबल को खींचा, गला दबाने का प्रयास, 200 पर मुकदमा Aligarh News

मंगलवार देर रात चुनाव प्रचार बंद होने के बाद भी प्रचार कर रहे प्रधान समर्थकों को रोकना पुलिस को भारी पड़ गया। इस दौरान ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर गांधीपार्क समेत अन्य पुलिस कर्मियों से गाली-गलौच करते हु अभद्रता कर डाली।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 02:36 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 02:36 PM (IST)
चुनाव प्रचार रोकने गई गांधीपार्क पुलिस पर हमला, हेड कांस्टेबल को खींचा, गला दबाने का प्रयास, 200 पर मुकदमा Aligarh News
पुलिस कर्मियों से गाली-गलौच करते हुए अभद्रता कर डाली।

अलीगढ़, जेएनएन। गांधीपार्क क्षेत्र के कमालपुर में मंगलवार देर रात चुनाव प्रचार बंद होने के बाद भी प्रचार कर रहे प्रधान समर्थकों को रोकना पुलिस को भारी पड़ गया। इस दौरान ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर गांधीपार्क समेत अन्य पुलिस कर्मियों से गाली-गलौच करते हुए न केवल अभद्रता कर डाली, बल्कि एक हेड कांस्टेबल को खींचकर ले जाकर जान से मारने की नीयत से गला दबाने का भी प्रयास किया। आरोप है कि ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर पथराब कर खदेड़ डाला। देर रात में कई थानों की पुलिस के पहुंचने पर पुलिस पार्टी को बचाया जा सका। इस बीच हमलावर ग्रामीण फरार हो गए। इंस्पेक्टर ने इस मामले में 50 नामजद व 150 अज्ञात समेत 200 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

loksabha election banner

यह है मामला

इंस्पेक्टर गांधीपार्क हरिभान सिंह राठौर को मंगलवार देर रात सूचना मिली कि पंचायत चुनाव को लेकर गांव कमालपुर में प्रधान पद के दावेदार व उसके समर्थकों की गांव में भीड़ जुटी हुई है और वे वोटरों को रुपये व प्रलोभन दे रहे हैं। इस पर वे फोर्स के साथ गांव पहुंच गए। गांव में प्रधानी का चुनाव लड़ रहीं नफीसा बानो पत्नी जहीर खान के घर के सामने भारी भीड़ मौजूद थी। आरोप है कि वहां प्रधान प्रत्याशी व समर्थक चुनाव को प्रभावित करने को रुपये, खाने, पीने की सामग्री आदि प्रलोभन दे रहे थे। इस बारे में ग्रामीणों को धारा 144 व कोविड-19 की जारी गाइड लाइन के बारे में जानकारी देते हुए भीड़ को हूटर, साउंड माइक से हटने को कहा तो भीड़ उग्र होकर पुलिस पार्टी पर हमलावर हो गई। गाली-गलौच, मारपीट व अभद्रता के साथ ही उनकी वर्दी तक फाड़ने का प्रयास किया। पार्टी में शामिल  हेड कांस्टेबल रजनीश कुमार को ग्रामीण खींचकर एक मकान में ले गए और जान से मारने की नीयत से उनका गला दबाने का भी प्रयास किया। इस बीच ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए वायरलैस सैट के जरिए अन्य थानों से पुलिस फोर्स मांगा गया। 

फरार ग्रामीणों को तलाश रही पुलिस

एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत के अलावा कई थानों का पुलिस फोर्स गांव में पहुंचा तो हमलावर ग्रामीण अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गए। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि पुलिस पार्टी पर एक राय होकर जानलेवा हमला, मारपीट व सरकारी कार्य में अवरोध डालने के अलावा कोविड-19 की गाइड लाइन के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। नामजद फरार ग्रामीणों को तलाशा जा रहा है। 

200 पर दर्ज हुआ मुकदमा 

इंस्पेक्टर गांधीपार्क हरिभान सिंह राठौर ने जहीर अहमद, सगीर, शकील उर्फ मामा, जमील, महेंद्र सिंह, अकील, शाहिद, सुहेल, गुड्डा, उवेश, इशांत, अली हसन, हनीफ, यामीन, खलील, जाहिद, मल्ल, हैदर, आजिम, हासिम, राजा, छोटे खां, हाजी शहीद, करीम बख्श, शमशाद, नसरुद्​दीन, अफजाल, फैजान, गुलजार, आसिफ, दानिश, सोहेल, शाहिद, खालिद, हुसैन, मैनुद्दीन, नाजिर, बारिश, नफीसा बानो समेत 100-150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।देशी शराब के ठेके से खरीदे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.