Move to Jagran APP

आसना चौकी प्रभारी निलंबित, पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर, ये है वजह Aligarh News

एसएसपी ने बुधवार को तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी को निलंबित करते हुए पूरी चौकी पर कार्रवाई की है। इनमें एक दारोगा समेत आठ पुलिसकर्मियों को लाइनहाजिर किया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 12:01 PM (IST)
आसना चौकी प्रभारी निलंबित, पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर, ये है वजह Aligarh News
आसना चौकी प्रभारी निलंबित, पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर, ये है वजह Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]। अवैध वसूली व रुपयों के लेनदेन की लगातार शिकायतों पर मडराक थाने की आसना चौकी पर गाज गिरी है। एसएसपी ने बुधवार को तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी को निलंबित करते हुए पूरी चौकी पर कार्रवाई की है। इनमें एक दारोगा समेत आठ पुलिसकर्मियों को लाइनहाजिर किया है।

loksabha election banner

यह है मामला

आसना चौकी के पास मंगलवार रात पुलिस ने इगलास की ओर से आते दो कैंटर पकड़े थे। इनमें 39 पशु भूसे की तरह लदे हुए थे। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया। पांचों को पुलिस ने थाने से जमानत दे दी। इस संबंध में फैजान कुरैशी ने एसएसपी से शिकायत करके कहा था कि रिश्वत ना देने पर पुलिस ने कैंटर पकड़े थे।

एसएसपी को सौंपा वीडियो

आरोप है कि इससे पहले भी चौकी पुलिस ने अन्य आरोपितों को छोडऩे के एवज में रिश्वत ली है। इसका वीडियो भी एसएसपी को सौंपा गया। इधर, सोमवार दोपहर को बजरंग दल के नेता रामकुमार आर्य मथुरा की ओर से अलीगढ़ आ रहे थे। इसी दौरान आसना चौकी पर ट्रक रुका। इसका ड्राइवर चौकी में गया और रिश्वत देकर बाहर आ गया। एसएसपी ने बुधवार को तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी को निलंबित करते हुए पूरी चौकी पर कार्रवाई की है। इनमें एक दारोगा समेत आठ पुलिसकर्मियों को लाइनहाजिर किया है।

पहले भी हुई थी शिकायत

रामकुमार ने एसएसपी से इसकी शिकायत की। इससे पहले भी आसना चौकी में अवैध वसूली की शिकायतें आ चुकी थीं। इस पर बुधवार को एसएसपी आकाश कुलहरि ने बड़ी कार्रवाई की। आसना चौकी प्रभारी रजत कुमार शर्मा को निलंबित कर दिया। वहीं, दारोगा राजेश कुमार, हेड कांस्टेबल सुनील कुमार भदौरिया, सुरेंद्र सिंह, कांस्टेबल बृजेश मावी, दीपक कुमार, कृष्ण कुमार गौतम, रवि राजपूत, आरक्षी अवधेश कुमार, चालक अनिल बाबू को जनहित में लाइनहाजिर  कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.