Move to Jagran APP

चौपाल में लोगों से अपील, नकली व सस्‍ती शराब से रहें दूर

कार्यवाही के दौरान आगामी त्योहारों व चुनावों के दृष्टिगत ग्राम प्रधान व गांव के अन्य प्रबुद्ध जनों की उपस्थिति में चौपाल द्वारा स्थानीय लोगों को अवैध नकली सस्ती शराब के सेवन से जनसामान्य को होने वाली हानियों के प्रति जागरूक किया गया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 12:18 PM (IST)
चौपाल में लोगों से अपील, नकली व सस्‍ती शराब से रहें दूर
आबकारी विभाग इन दिनों गांव गांव जागरूकता अभियान चला रहा है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। आबकारी विभाग इन दिनों गांव गांव जागरूकता अभियान चला रहा है। अपील की जा रही है कि अवैध शराब के सेवन से परहेज किया जाए क्याेंकि अवैध शराब जहरीली हो सकती है।

loksabha election banner

कई ढाबों का किया गया औचक निरीक्षण

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद हाथरस में अवैध शराब निर्माण, बिक्री, परिवहन, भंडारण के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान आपरेशन प्रहार के अंतर्गत जिला आबकारी अधिकारी हाथरस सुबोध कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में आबकारी टीम द्वारा जनपद हाथरस में हाथरस जंक्शन स्थित कृष्णा ढाबा, पंकज ढाबा, प्रधान सेंगर ढाबों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान किसी भी अवैध मादक पदार्थ की बरामदगी नहीं हुई। ढाबा संचालकों को अवैध मदिरा के विरुद्ध जागरूक किया गया। अवैध मदिरा के विरुद्ध यह अभियान अनवरत जारी रहेगा। हालांकि हाथरस जनपद में अवैध शराब से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है मगर फिर भी सतर्कता बरतते हुए गांव-गांव चौपाल लगाकर चौकीदारों को सूचनाएं देने को कहा जा रहा है। यानी चौकीदारों को अवैध शराब बेचेने वालों की मुखबिरी करने को कहा जा रहा है।

चौपाल में लोगों को किया गया जागरूक

जिलाधिकारी रमेश रजन और पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देश पर जनपद हाथरस में चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत जिला आबकारी अधिकारी हाथरस सुबोध कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने थाना सादाबाद अंतर्गत ग्राम नगला कंचन में मनोज कुमार तथा आगरा-हाथरस सीमा पर थाना खंदौली अंतर्गत ग्राम खड़िया में रितराम के घर आकस्मिक दबिश व छापेमारी की कार्यवाही की गई। छापेमारी के दौरान आबकारी अपराध से संबंधित किसी तरह के मादक पदार्थ, अवैध शराब की बरामदगी नहीं हुई। कार्यवाही के दौरान आगामी त्योहारों व चुनावों के दृष्टिगत ग्राम प्रधान व गांव के अन्य प्रबुद्ध जनों की उपस्थिति में चौपाल द्वारा स्थानीय लोगों को अवैध, नकली, सस्ती शराब के सेवन से जनसामान्य को होने वाली हानियों के प्रति जागरूक किया गया और नक़ली व अवैध सस्ती मदिरा से दूर रहने तथा क्षेत्र में कहीं पर भी इस प्रकार की मदिरा के बारे में जानकारी होने पर इसकी गोपनीय सूचना आबकारी व पुलिस को देने के लिए कहा गया। इस दौरान लोगों को विश्वास पर्ची वितरित की गई । कार्यवाही में आबकारी निरीक्षक सादाबाद कृष्ण मुरारी सिंह, आबकारी निरीक्षक भगवान बख्श, उप निरीक्षक प्रदीप सिंह थाना सादाबाद व उपनिरीक्षक अवधेश कुमार गौतम थाना खंदौली मय टीम उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.