Move to Jagran APP

बिजली कटौती पर किसानों में गुस्सा, जमकर किया प्रदर्शन

गभाना तहसील क्षेत्र में 15 से हो रही रोजाना हो रही विद्युत की अघोषित कटौती को लेकर क्षेत्रभर के किसान व ग्रामीणों में आक्रोश छाया हुआ है। इसको लेकर रविवार को भाकियू भानू गुट के नेतृत्व में सैकड़ों किसान वीरपुरा बिजलीघर पर एकत्रित हो गए और तालाबंदी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 12:36 AM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 12:36 AM (IST)
बिजली कटौती पर किसानों में  
गुस्सा, जमकर किया प्रदर्शन
बिजली कटौती पर किसानों में गुस्सा, जमकर किया प्रदर्शन

अलीगढ़ : गभाना तहसील क्षेत्र में 15 से हो रही रोजाना हो रही विद्युत की अघोषित कटौती को लेकर क्षेत्रभर के किसान व ग्रामीणों में आक्रोश छाया हुआ है। इसको लेकर रविवार को भाकियू भानू गुट के नेतृत्व में सैकड़ों किसान वीरपुरा बिजलीघर पर एकत्रित हो गए और तालाबंदी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। बाद में एसडीओ के आश्वासन पर 48 घंटे का अल्टीमेटम देकर धरना समाप्त कर दिया।

loksabha election banner

भारतीय किसान भानु गुट के युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष कृष्णा ठाकुर के नेतृत्व में सैकड़ों किसान बिजलीघर पर आए और विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। कर्मचारियों को दफ्तर से बाहर निकालकर तालाबंदी करते हुए किसान धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि इस समय पर धान व बाजरा की फसल में सिचाई की अत्यंत आवश्यकता है। बारिश न पड़ने के कारण किसान पूरी तरह से नलकूप पर ही आश्रित है, लेकिन शासन के निर्देशों के बाबजूद 18 घंटे आपूर्ति की बजाय बमुश्किल 4 घंटे आपूर्ति मिल पा रही है, जिससे किसानों की फसल सूखने के कगार पर पहुंच गई है। हंगामे की सूचना पर एसडीओ गभाना हिमांशु गुप्ता मौके पर पहुंच गए। किसानों ने मुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीओ को सौंपा, जिसमें किसानों को 18 घंटे व ग्रामीणों को 22 घंटे आपूर्ति दिलाने, नलकूप पर बकाएदार किसानों के कनैक्शन न काटने की मांग की। किसानों ने कहा कि यदि 48 घंटे में आपूर्ति में सुधार न हुआ तो किसान सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। एसडीओ ने किसानों की समस्याओं का जल्द ही निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर किसानों ने धरने को समाप्त किया। इस दौरान भूपेंद्र कुमार, ओमवीर सिंह मोची, महेंद्र प्रताप सिंह लाला, सुमित सिंह, सत्यप्रकाश, लालाराम बघेल, विक्रांत सिंह, प्रमोद कुमार, महेश कुमार, दिव्य प्रताप सिंह, सतीश कुमार, राजवीर, बबलू सिंह, विपिन कुमार, राजेश कुमार, बंटी ठाकुर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.