Move to Jagran APP

फर्जी शिक्षिका संध्या उर्फ राधा को भेजा जेल, रिश्तेदार पुष्पेंद्र जाटव की अहम भूमिका Aligarh news

राधा को अनामिका शुक्ला की तरह ही फर्जी शिक्षिका बनाकर नौकरी दिलाने में उसके दूर के रिश्तेदार पुष्पेंद्र जाटव की अहम भूमिका सामने आयी है।

By Parul RawatEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 06:28 PM (IST)
फर्जी शिक्षिका संध्या उर्फ राधा को भेजा जेल, रिश्तेदार पुष्पेंद्र जाटव की अहम भूमिका Aligarh news
फर्जी शिक्षिका संध्या उर्फ राधा को भेजा जेल, रिश्तेदार पुष्पेंद्र जाटव की अहम भूमिका Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, विजयगढ़ में कूटरचित दस्तावेजों से नौकरी करने में पकड़ी गई फर्जी शिक्षिका संध्या द्विवेदी उर्फ राधा जाटव को पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया। राधा को अनामिका शुक्ला की तरह ही फर्जी शिक्षिका बनाकर नौकरी दिलाने में उसके दूर के रिश्तेदार पुष्पेंद्र जाटव की अहम भूमिका सामने आयी है। पुष्पेंद्र नौकरी के बदले राधा से आधा वेतन ले रहा था। 

prime article banner

हाईस्कूल पास है राधा 

हाईस्कूल पास संध्या द्विवेदी उर्फ राधा जाटव मूल रूप से मैनपुरी के थाना किशनी क्षेत्र के गांव मनिगांव की रहने वाली है। राधा पर बनारस का पता दर्शाकर एवं संध्या द्विवेदी के शैक्षिक दस्तावेजों के जरिए पूर्ण कालिक शिक्षिका की नौकरी करने व वेतन लेने का आरोप है। 

परिवार की माली हालात 

फर्जीवाड़े में पकड़ी गई राधा जाटव दो भाई-बहनों में दूसरे नंबर की है। परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद दयनीय है। पिता राजाराम जाटव व मां मजदूरी कर परिवार का लालन-पोषण कर रहे हैं। छह माह पूर्व राधा के बड़े व विवाहित भाई की बिजली करंट से मौत हो चुकी है। 

पुष्पेंद्र है दूर का रिश्तेदार 

थाना पालीमुकीमपुर के बिजौली स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पकड़ी गई फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला उर्फ बबली यादव व ननद सरिता यादव समेत 25 जिलों में फर्जी अनामिका को नौकरी दिलाने का भंडाफोड़ हुआ है। जिसमें मैनपुरी के नगला खग के शिक्षा माफिया पुष्पेंद्र जाटव उर्फ सुशील जाटव उर्फ गुरू की भूमिका सामने आयी है। फर्जी शिक्षिका राधा जाटव भी पुष्पेंद्र की दूर की रिश्तेदार है। पुष्पेंद्र ने ही उसे नौकरी व नियुक्ति दिलायी थी। 

मोबाइल की लोकेशन ने खोला राज 

विजयगढ़ इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि आरोपित फर्जी शिक्षिका राधा जाटव के मोबाइल की लोकेशन शुक्रवार को कस्बे में ही मिली। जहां से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। बकौल इंस्पेक्टर, राधा ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति बेहद दयनीय है। पुष्पेंद्र ने नौकरी दिलाने व बदले में आधा वेतन देने को कहा था। नौकरी मिलने के बाद वह पुष्पेंद्र को आधा वेतन दे रही थी। राधा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस व सर्विलांस टीम ने अलीगढ़ से लेकर मैनपुरी तक जाल फैला रखा था। राधा का मोबाइल नंबर ट्रैस पर था। 

एसपी देहात अतुल शर्मा का कहना है कि फर्जी नाम, पते व दस्तावेजों के जरिए नौकरी पाने वाली राधा से पूछताछ में कई अहम सुराग मिले हैं। शिक्षा विभाग में तथ्यों के आधार पर फर्जी नियुक्ति दिलाने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.